HTML/JavaScript

Lockdown Update : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन की अवधि बढ़ी ,,,,अब 6 अगस्त तक रहेगा लॉकडाउन



छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन अब 6 अगस्त तक : कोरोना का संक्रमण की तेजी से फैलते संक्रमण के कारण  राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में काफी विचार विमर्श के बाद छग में  बढ़ाने का फैसला लिया गया।


अब छग में लॉक डाउन 6 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है ,इसमें जिला कलेक्टर निर्धारित करेंगे कि उनके जिले में कोरोना का संक्रमण कैसा है ,जहा कोरोना संक्रमण अधिक है वहा लॉक डाउन 6 अगस्त अगस्त तक बढ़ाया जायेगा।
इससे पहले 22 जुलाई से राज्य के विभिन्न जिलों में लॉक डाउन चल रहा है ,कई कई  जिलों में 23 और 24 जुलाई से भी लॉक डाउन शुरू हुआ है ,जो सामान्यतः 30 या 31 जुलाई तक चलेगा। अब यहाँ भी लॉक डाउन 6 अगस्त तक बढ़ाया जा सकता है।

छग में कोरोना की स्थिति 




राज्य में पिछले कुछ दिनों में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ी है। आज छग में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 7450  दर्ज किया गया है। जिसमे 2463 एक्टिव केस है। वहीँ 4944 लोग ठीक होकर अपने घर को चले गए है। छग में कोरोना से मौत की संख्या 43 है।

भारत और विश्व में Corona 

भारत में कोरोना का का संक्रमण डरने वाली है ,,हमारे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 लाख के  पहुँच गया है ,जिसमे एक्टिव केश 485114 है। भारत में कोरोना से अब तक 32771 लोगों ने जान गंवाई है।

विश्व की बात करें तो कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 1,64,48,978 (एक करोड़ चौसठ लाख अड़तालीस हजार नौ सौ अठत्तर ) है। जिसमे एक्टिव केश की संख्या 57,26,248 है। जबकि पुरे विश्व में कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,52,884 है।

Corona Latest Update (कोरोना की ताजा स्थिति) 

भारत और विश्व में प्रतिदिन कोरोना की स्थिति जानने के लिए नीचे दिए गए  लिंक पर टैप करें यहाँ से आपको कोरोना के सभी लेटेस्ट अपडेट प्राप्त हो जायेगा।


Post a Comment

0 Comments