HTML/JavaScript

सहायक शिक्षकों का उग्र आन्दोलन - राजधानी में करेंगे चक्काजाम | तिलमिलाने लगी सरकार और सरकारी अमले -Violent movement of assistant teachers - there will be chaos in the capital

Sahayak Shikshak V/s CG Govt

वेतन विसंगति दूर करने के मांग को लेकर सहायक शिक्षकों का आन्दोलन अब तेज और उग्र होते जा रहा है . पिछले नौ दिनों से चल रहे सहायक शिक्षकों के आन्दोलन का आज दसवां दिन बड़ा और निर्णायक आन्दोलन होने जा रहा है ,क्योंकि छग सहायक शिक्षक संगठन द्वारा 20 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में चक्काजाम करने का ऐलान कर दिया गया है .

सहायक शिक्षकों के चक्काजाम करने के घोषणा के बाद सरकार और सरकारी अमले में खलबली मची हुई है .अधिकारीयों द्वारा उलुल जुलूल आदेश निकाले जा रहे है .इससे साफ पता चलता है कि सरकार तिलमिला उठी है .


 

मांगी जा रही है शिक्षकों की जानकारी 

सहायक शिक्षकों द्वारा 20 दिसम्बर को चक्काजाम जैसे बड़ा फैसला लेने के बाद सरकारी महकमा हरकत में आ गयी है और सभी संकुलों से रायपुर जाने वाले सहायक शिक्षकों की सूचि मांगी जा रही है . छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी इसे गीदड़ भभकी और डराने की चाल बता रहे है ,और ज्यादा से ज्यादा संख्या में राजधानी रायपुर आने के लिए अपील किये है .

अब तक का सबसे बड़ा फैसला 

सहायक शिक्षकों का ये आन्दोलन दिन प्रतिदिन ऐतिहासिक बनते जा रहा है ,इस आन्दोलन में सहायक शिक्षक फेडरेशन कई बड़े बड़े फैसले लेते हुए आन्दोलन को नयी दिशा दे रहे है .इसमें 20 दिसम्बर का आन्दोलन अब तक का सबसे बड़ा फैसला कहा जा सकता है - क्योंकि सामान्यतह कर्मचारियों के आन्दोलन में चक्काजाम जैसे निर्णय नहीं लिए जाते है .

सरकार के वादाखिलाफी के कारण शिक्षकों को रोड की लड़ाई लडनी पड़ रही है ,और आज चक्का जाम जैसे उग्र आन्दोलन को मजबूर हो गए है .लेकिन सरकार का रवैया अभी भी उदासीन बना हुआ है .

राजधानी में सहायक शिक्षकों का जनसैलाब 

सहायक शिक्षकों की संख्या पुरे राज्य में एक लाख नौ हजार बताई जा रही है ,और फेडरेशन के अनुसार पुरे राज्य से सहायक शिक्षक एक बार फिर 20 दिसम्बर को राजधानी कुच कर रहे है .ऐसे में एक बार फिर से राजधानी में सहायक शिक्षकों का जनशैलाब उमड़ेगा ,जिसे संभाल पाना सरकार के लिए मुश्किल दिखाई दे रहा है .

2 -3 दिनों में आ जाएगा आन्दोलन का परिणाम 

सहायक शिक्षकों के आन्दोलन का परिणाम अब आने वाले 2 से 3 दिन में निश्चित ही आने की संभावना बताई जा रही है .क्योंकि आन्दोलन अब उग्र होते जा रहा है ,और सरकार की ओर सेउग्र आन्दोलन को रोकने की पूरी तैयारी है ,लिहाजा बातचीत करके समझौता होने के पूरा आसार है .

सरकार और सहायक शिक्षकों के बीच पहले दौर की वार्ता विफल हो चुकी है ,इसके बारे में पहले हीबताया जा चूका है ,अधिक जानकारी के लिए आप इसे पढ़ें - सचिव स्तर की पहली वार्ता के बारे में जानें   

सहायक शिक्षकों के आन्दोलन की पूरी जानकारी के लिए आप abdsnews.com पर विजिट करें .

Post a Comment

0 Comments