HTML/JavaScript

Astt Teacher Strike Breaking : सहायक शिक्षकों की सरकार के साथ पहले दौर की वार्ता हुआ विफल - मंगलवार को कमेटी सौपेगी रिपोर्ट

रायपुर (abdsnews.com) : वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक अनिश्चित कालीन आन्दोलन कर रहे है , आन्दोलन के सातवें  दिन सहायक शिक्षकों को सरकार की ओर से वार्ता के लिए बुलाया गया . लेकिन ये वार्ता विफल हो गयी है .इसके बारे में आज के लेख में विस्तार से बताया गया है ,जानने के लिए अंत तक जरुर पढ़ें .



जैसे कि आप सभी इस बात से भली भांति विदित है कि विगत 11 दिसम्बर से सहायक शिक्षकों का अनिश्चित कालीन आन्दोलन चल रहा है .आन्दोलन को चरण बध्ध तरीके से संचालित किया जा रहा है - जिसमे अभी तक जो हुआ है वह इस प्रकार है -

11 और 12 दिस्मबर को विकासखंड स्तर में आन्दोलन 
13 दिसम्बर को विशाल रैली और हजारों की संख्या में विधान सभा का घेराव 
15 दिस्मबर को जेल भरो आन्दोलन 
17 दिसम्बर को स्वच्छता सत्याग्रह  आन्दोलन 

इस प्रकार अभी तक सहायक शिक्षकों द्वारा जारी अनिश्चित कालीन आन्दोलन का  विभिन्न चरण उपर बताया गया है .आन्दोलन के अगले चरण के बारे में आपको हमारे वेब साईट के माध्यम से निरंतर बताया जाएगा ,जानने के लिए हमारे इस वेब साईट पर नियमित विजित करें .

सातवें दिन हुआ सरकार और सहायक शिक्षकों की वार्ता 

सहायक शिक्षकों के आन्दोलन के सातवें दिन सरकार की ओर से सहायक शिक्षकों को वार्ता के लिए बुलाया गया  . सहायक शिक्षकों की ओर से प्रतिनिधिमंडल वार्ता के लिए मंत्रालय में मुख्य सचिव श्री अलोक शुक्ला से चर्चा किये . लेकिन अंततः वार्ता विफल हो गयी .

सरकार की ओर से वार्ता कर रहे मुख्य सचिव श्री आलोक शुक्ला द्वारा कहा गया कि जो कमेटी गठित की गयी है उसका अंतिम बैठक मंगलवार को होनी है जिसमे सहायक शिक्षक के प्रतिनिधिमंडल को भी शामिल होना है . लेकिन सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल द्वारा कहा गया कि - आप बैठक कीजिये और रिपोर्ट सरकार को सौंपिए ,उसके बाद सरकार द्वारा निर्णय का  इन्तजार किया जाएगा .

इस प्रकार सहायक शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल बैठक समाप्त करते हुए बाहर आ गए और अपने आन्दोलन के पंडाल में साथियों को आज के बैठक के बारे में अवगत कराया गया .

आन्दोलन आगे भी रहेगा जारी - होगा उग्र आन्दोलन 

सहायक शिक्षक अपनी मांग पूरा होने तक आन्दोलन को जारी रखने की बात कर रहे है .साथ ही आन्दोलन को अब उग्र रूप से कर सकते है - इसका संकेत फेडरेशन के पदाधिकारियों द्वारा दिया गया है .

जल्द ही मिलेगा - आन्दोलन का परिणाम 

वेतन विसंगति को दूर करने के लिए सहायक शिक्षकों के आन्दोलन का परिणाम अब बहुत जल्द मिल सकता है .इसके लिए सहायक शिक्षकों को अभी तक जिस तरह एक जुटता और साहस का परिचय दिया है उसे बनाकर रखना होगा .

सरकार की ओर से आन्दोलन को सपाप्त करने और सहायक शिक्षकों को डराने के लिए विभिन्न हथकंडे अपनाये जायेंगे ,जैसे - ज्वाइन नहीं करने पर सस्पेंड किया जाएगा ,शो काज नोटिश जारी किया जायेगा ,वेतन रोका जाएगा ,एस्मा लगाया जाएगा इत्यादि .

यदि सहायक शिक्षक सरकार के इस प्रकार के गीदड़ भभकी से नहीं डरते है और स्कूल में नहीं लौटते है तो निश्चित ही वेतन विसंगति की समस्या दूर हो जाएगी .

Post a Comment

0 Comments