HTML/JavaScript

सहायक शिक्षक की शिक्षा मंत्री के साथ बैठक ख़त्म - मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की बात |The meeting of the assistant teacher with the education minister ends - the matter of considering the demands sympathetically

रायपुर  24.12.21 : सहायक शिक्षक और शिक्षा मंत्री के बीच मीटिंग ख़त्म हो गयी है .आज हड़ताल के 18 वें दिन सरकार की ओर से सहायक शिख्स्कों के प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए बुलाया गया .आज का वार्ता दो चरणों में हुआ ,पहले चरण में सहायक शिक्षक और प्रमुख सचिव के बीच SCERT के कार्यालय में वार्ता हुआ .

वार्ता के दुसरे चरण में सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल को स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले में बुलाया गया ,इस मीटिंग में प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और शिक्षा मंत्री मौजूद रहे .यह मीटिंग लगभग 20 मिनट चला .


इस 20 मिनट के मीटिंग में शिख्सा मंत्री द्वारा कहा गया कि मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा .एवं प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने कहा कि कल से मिड लाइन असेसमेंट शुरू हो रहा है इसलिए आप सभी हड़ताल समाप्त करके अपने अपने स्कूल को लौट जाइये .

प्रमुख सचिव के द्वारा स्कूल लौटने के बात कहने के बाद वार्ता समाप्त हुआ गया और सहायक शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल अपने आन्दोलन स्थल में आ गए .मीटिंग के बाद प्रमुख सचिव कोई भी बात करने से मना कर दिए .और शिक्षा  मंत्री द्वारा कहा कि बातचीत का दौर जारी रहेगा .

हो सकता है आन्दोलन समाप्त 

आज के वार्ता के पश्चात संभावना ये है कि फेडरेशन के सदस्यों द्वारा आपस में मीटिंग करके आन्दोलन समाप्ति की घोषणा की जा सकती है .

शिक्षा मंत्री पहले भी दे चुके है आश्वाशन 

जैसे कि आपको मालूम होगा शिक्षा मंत्री ने इससे पहले भी सहायक शिक्षकों को वेतन विसंगति दूर करने का आश्वाशन दे चुके है ,लेकिन कब होगी वेतन विसंगति इसका कोई निश्चित अवधि नहीं है .

शिक्षा मंत्री द्वारा मार्च में कहा गया था कि सहायक शिक्षकों की मांगों को 15 दिन में पूरा कर दिया जाएगा ,लेकिन 10 माह बीत जाने के बाद भी सहायक शिक्षकों के मांगों पर केवल विचार ही चल रहा है .

पूरी जानकारी के लिए आप इस आर्टिकल को जरुर पढ़ें .

पढ़ें - सहायक शिक्षकों की मांग जायज -15 दिन में पूरा किया जायेगा वेतन विसंगति -शिक्षा मंत्री 

Post a Comment

0 Comments