HTML/JavaScript

एक दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव - एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद

जांजगीर-चांपा Abdsnews - कोरोना महामारी संक्रमण के कारण स्कूल लम्बे समय तक बंद रहा , लेकिन अब शासन के निर्देश मिलने के बाद 2 अगस्त से कुछ शर्तों के साथ स्कूल बहच्चों के लिए खोल दिए गए है। और स्कूल में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गयी है। लेकिन अभी भी कोरोना का डर बना हुआ है। 

कोरोना की तीसरी लहार के बिच स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई पालकों के मन में भय पैदा कर रही है ,इसी लिए बहुत से पालक बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अपनी सहमति नहीं दे रहे है। 

12 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित 

अभी स्कूल खुले महज 6 दिन ही हुए है कि जांजगीर -चांपा जिले के बलौदा ब्लॉक के तीन स्कूलों में कोरोना बम फुट गया है। ब्लॉक के स्कूल बिरगहनी (च ) ,सशिमं बलौदा एवं उच्च भिट्ठी में दर्जन भर बच्चे कोरोना पजिटिव मिले है। ये सभी बच्चे रेंडम जांच में पॉजिटिव पाए गए है ,जिससे प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। 


 जिले में कोरोना मरीज लगातार मिल रहे है लेकिन शासन के निर्देशनुसार स्कूल खोल दिए गये है। आपको बता दें कि अभी भी कई जिलों में स्कूल नहीं खुल पाया है। इसका कारण पलकों की सहमति नहीं मिलना है। 

रेंडम जांच में एक दर्जन से अधिक बच्चों के संक्रमित पाए जाने की सूचना के बाद प्रशाशन के अधिकारीयों के कान खड़े हो गए है ,और आनन फानन में सम्बंधित स्कूल के सभी बच्चों की जांच कराई गयी है। 

सप्ताह भर के  लिए स्कूल बंद करने के आदेश 

रेंडम जांच में तीन स्कूलों के एक दर्जन से अधिक बच्चे संक्रमित पाए जाने के बाद सम्बंधित स्कूलों को सप्ताह भर के लिए बंद करने कहा गया है। साथ ही अन्य स्कूलों में भी बच्चों की जांच कराने के निर्देश जारी किये गए है। 

कोरोना संक्रमित मिले बच्चों में सर्दी ,खांसी या बुखार के लक्षण नहीं होने के कारन सभी बच्चे स्वच्छंद रूप से स्कूल पहुँच रहे है। जाँच में बच्चों का पॉजिटिव आना सभी के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। ऐसे में स्कूलों को बंद करना ही उचित होगा। 

इस सम्बन्ध में बलौदा विकास खंड अधिकारी ने क्या कहा देखें -

ब्लॉक के 3 स्कूल में बच्चे संक्रमित मिले है ,सम्बंधित स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद करने कहा गया है। अन्य स्कूलों में भी बच्चों की जांच कराने निर्देश जारी किया गया है। उच्च अधिकारीयों को इसकी सुचना दे दी गयी है। 

ये भी पढ़ें 

स्कूलों में ऑफलाइन कक्षा सञ्चालन के लिए पालक -और शाला समिति की सहमति अनिवार्य  

Post a Comment

0 Comments