HTML/JavaScript

स्कूल खुलते ही छात्र और शिक्षक मिलने लगे कोरोना पॉजिटिव - Students And Teachers Started Getting Corona Positive as Soon as School Opened

 छग में स्कूल खुलते ही कोरोना विस्फोट - बच्चे और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव  

रायपुर  : छग में पिछले 11 माह से बंद स्कूल अब प्रदेश सरकार के मंजूरी के बाद खुल गए है। पिछले दिनों कैबिनेट मीटिंग में सरकार ने प्रदेश के हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों को खोलने की मंजूरी दी थी , इसके बाद स्कूल में फिर से पढ़ाई शुरू हो गयी है। 

जैसे कि आपको मालूम ही है -अब तक जिस कोरोना संक्रमण के डर के चलते स्कूलों को बंद रखा गया था ,स्कूल खुलने के बाद उसी का कहर देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई स्कूलों में ऐसे मामले आने लगे है जिसमे छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले है। 


स्कूल खुले हुए अभी तीन दिन ही हुए है और प्रदेश के कई स्कूलों से खबर मिलने लगी है कि बच्चे और शिक्षक कोरोना संक्रमित हो रहे है। ऐसे में पालकों में भी डर का माहौल है कि उनके बच्चे भी इस महामारी के चपेट में न आ जाये। 

राजनांदगाव में मिले 24 कोरोना पॉजिटिव 

राजनांदगाव के युगांतर पब्लिक स्कूल में स्कूल खुलने के तीन दिन के अंदर ही शिक्षक और विद्यार्थी  मिलाकर लगभग दो दर्जन कोरोना संक्रमित पाए गए है। स्वास्थ्य विभाग ने गुरूवार को स्कूल के सभी स्टाफ कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किये है। 

सूरजपुर में 02 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव 

सूरजपुर जिले के शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पंछीडांड  स्थानीय उप स्वास्थ्य केंद्र द्वारा स्कूल के विद्यार्थियों का कोविड-19 टेस्ट कराया गया ,जिसमे कक्षा १० वीं के दो विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। 

एक सप्ताह तक स्कूल बंद रखने के आदेश 

स्कूली छात्रों के एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव आना चिंता का विषय है ,इससे देखते हुए यहाँ अन्य छत्रों को एक सप्ताह के लिए आइसोलेट रहने के सलाह दिए गए है ,इस बीच यहाँ के किसी भी छात्र को स्कूल नहीं आना है। 

छात्रों के साथ ही स्कूल के शिक्षकों की उपस्थिति को स्थगित कर दिया गया है। जिसकी सुचना सम्बंधित प्राचार्य के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी और विकासखंड शिक्षा अधिकारी को दे दिया गया है। 


रखें सावधानी 

कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए हमें स्वयं सावधान रहना होगा और नियमो का पालन करना होगा। नियमित हेंडवाश करें और मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंशिग का भी पालन जरूर करें। 

स्कूलों में विद्यार्थियों के इसकी पूरी जानकारी दें ,किसी भी विद्यार्थी को यदिसर्दी जुकाम या स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई परेशानी दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराएं। 

स्कूलों में बच्चों को सामाजिक दुरी बनाये रखने के लिए कहें , और मास्क जरूर लगवाएं। स्कूल को भी नियमित सेनेटाइज कराएं। साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। 



Post a Comment

0 Comments