HTML/JavaScript

School Reopen In Chhattisgarh - कैबिनेट बैठक में लिया गया निर्णय - छग में स्कूल और कॉलेज को खोलने की अनुमति - इस तिथि से खुल जायेंगे स्कूल

छग में खुलेंगे स्कूल और कालेज - यहाँ देखें पूरा विवरण 

रायपुर 13.02.21 : आज छग शासन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग आयोजित की गयी थी ,जो मुख्यमंत्री निवास में संपन्न हुई है। इस कैबिनेट मीटिंग में स्कूल को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है। 

आज के कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया कि छग के स्कूल जो पिछले कई महीनों से बंद है ,उसे खोलने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि प्रदेश के स्कूलों में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक सभी स्कूल सोमवार  से खुल जायेंगे। इसके लिए  शासन की ओर और से आदेश जारी कर दिया गया है। 



कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के लिए अभी प्राथमिक और मिडिल स्कूल नहीं खुलेंगे। बच्चों की पढाई ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम ,मोहल्ला क्लास इत्यादि के माध्यम से चलती रहेगी। 

कालेज की बात करें तो छग में सोमवार से कालेज भी खुल जायेंगे , कैबिनेट मीटिंग में स्कूल और कालेज को खोलने की अनुमति दे दी गयी है। सोमवार को इस हेतु आदेश जारी कर दिया जायेगा। 

प्राथमिक और मिडिल स्कूल अभी नहीं खुलेंगे ,जैसे की आपको पता होगा इस सत्र में भी कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों की परीक्षा नहीं होगी उनको जनरल प्रमोशन के तहत आंकलन के आधार पर अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जायेगा। 

इसे पढ़ें - कक्षा 1 से 8 तक नहीं होगी परीक्षा - दिया जायेगा जनरल प्रमोशन 

स्कूल खोलने के आदेश 

छग शासन के कैबिनेट मीटिंग में स्कूल और कालेज को खोलने की अनुमति सम्बन्धी निर्णय लिया गया है।15  फरवरी से स्कूल सामान्य रूप से खुल जायेंगे।  जिसकी आधिकारिक लिखित आदेश शासन की और से जारी कर दिया गया है। 

डाउनलोड शासन आदेश   

इस आदेश  के बाद नियमानुसार सभी स्कूल (कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक ) नियमित रूप से लगने लगेंगे। इससे पहले भी प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल को खोलने कहा गया था। 

स्कूल खुलने से सम्बंधित और विस्तृत जानकारी के लिए आप abdsnews.com में विजिट कर सकते है।  आने वाले सभी अपडेट इस चैनल के माध्यम से दिया जायेगा। 


Post a Comment

0 Comments