HTML/JavaScript

हड़ताल ब्रेकिंग : केंद्र के समान DA और HRA के लिए अब होगा अनिश्चित कालीन आन्दोलन | Indefinite Strike For DA And HRA

रायपुर 29 जुलाई : क्रेंद्र के समान महंगाई भत्ता और सातवें वेतन के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता की मांग के लिए छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के लगभग पांच लाख सरकारी कर्मचारियों के आन्दोलन का आज पांच दिन पूरा होने के बाद भी शासन की ओर से कोई प्रतिकिया नहीं आई .इससे अब सभी शासकीय अधिकारी -कर्मचारी आक्रोशित हो गए है .

आपको बता दें कि इस बार का आन्दोलन  छग राज्य में अब तक का सबसे बड़ा आन्दोलन था क्योंकि इस आन्दोलन में प्रदेश के 86 संगठनों ने मिलकर एक ही मंच से आन्दोलन की शुरुआत की .बावजूद इसके सरकार की ओर से कर्मचारियों से किसी भी प्रकार की वार्ता नहीं की गयी .

25 से 29 जुलाई तक आन्दोलन का परिणाम 

छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले पांच दिनों का निश्चित कालीन आंदोलन हुआ . इस आन्दोलन का परिणाम लगभग शून्य रहा . क्योंकि सरकार की ओर से इस आन्दोलन के सम्बन्ध में किसी प्रकार की कोई बात नहीं की गयी . 

इस आन्दोलन में प्रदेश के सभी शासकीय कर्मचारी जिसमे चतुर्थ श्रेणी से लेकर राजपत्रित अधिकारी कर्मचारी भी शामिल रहे . कुछ शिक्षक संगठन पहले से ही अनिश्चित कालीन आन्दोलन की घोषणा कर चुके है . फेडरेशन के द्वारा भी इसके लिए रणनीति बनायीं जा रही है .

15 अगस्त के बाद होगा अनिश्चित कालीन हड़ताल 


छग अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन द्वारा आज 29 जुलाई को पुरे प्रदेश में रैली निकाल कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा गया और चेतावनी भी दी गयी कि हमने इन पांच दिनों में अपनी ताकत दिखा दी है . यदि अब भी सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो 31 जुलाई को प्रदेश स्तरीय बैठक में आगामी आन्दोलन की रणनीति बनायेंगे और 15 अगस्त के बाद अनिश्चित कालीन आन्दोलन किया जाएगा .

फेडरेशन के अध्यक्ष कमल वर्मा ने इस सम्बन्ध में मीडिया वालों से बात की और आगे की रणनीति के बारे में बताया ये विडियो देखें Watch This VIDEO👇




शिक्षक संघों ने फेडरेशन को अनिश्चित कालीन आन्दोलन के लिए लिखा पत्र 

जैसे कि आपको उपर में बताया गया है कि कुछ शिक्षक संगठनों द्वारा 25 जुलाई से ही अनिश्चित कालीन आन्दोलन शुरू कर दी गयी है लेकिन फेडरेशन द्वारा अनिश्चित कालीन आन्दोलन के लिए अभी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है .ऐसे में जिन शिक्षक संगठनों ने अनिश्चित कालीन आन्दोलन को घोषणा कर चुके है वे फेडरेशन के संयोजक को पत्र लिखकर इसी आन्दोलन को अनिश्चित कालीन आन्दोलन में बदलने के लिए पत्र लिखा गया है .

अनिश्चित कालीन आन्दोलन की घोषणा करने वालों में शालेय शिक्षक संघ ,नवीन शिक्षक संघ और छग टीचर्स एसोसियेशन शामिल है . फेडरेशन को लिखा गया पत्र देखें -




Post a Comment

0 Comments