HTML/JavaScript

आज से स्कूलों का औचक निरीक्षण - एक माह तक किया जायेगा आकस्मिक निरीक्षण - जिलेवार निरीक्षण अधिकारीयों की सूचि और प्रतिवेदन प्रपत्र देखें - डाउनलोड करें

abdsnews Raipur 16.06.22: नया  शिक्षा सत्र आज 16 जून से शुरू हो रहा है . स्कूलों में शिक्षकों और विद्यार्थियों की शत प्रतिशत उपस्थिति और विभागीय योजनाओं का सुचारू रूप से सञ्चालन के लिए शिक्षा विभाग द्वारा राज्य स्तरीय निगरानी टीम गठित किया है .ये टीम अलग अलग जिलों के स्कूलों में औचक निरिक्षण करेंगे .

निरीक्षण के दौरान बच्चों की शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ यूनिफार्म और पुस्तक वितरण की स्थिति पर विशेष नजर राखी जाएगी .जिन स्कूलों में पुस्तक और गणवेश प्राप्त हो गया है उसे तत्काल वितरण करने का निर्देश है .

बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर कार्यवाही 

निरीक्षण के दौरान जिन स्कूलों में शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जायेंगे उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाएगी .स्क्कोलों के निरिक्षण के सम्बन्ध में स्कूल शिक्षा विभाग ने दिशा निर्देश जारी कर दिए है ,जिसे आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है .

निरीक्षण आदेश डाउनलोड करें 

नए शिक्षा सत्र में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की शत प्रतिशत उपस्थति और विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए एक माह तक स्कूलों का आकस्मिक निरिक्षण एवं मानिटरिंग करने के लिए प्राचार्य से लेकर राज्य स्तर के अधिकारीयों से कहा गया है .यह अभियान 16 जून से 15 जुलाई तक चलेगा .

Post a Comment

0 Comments