HTML/JavaScript

Cg Budget 2022 : छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पेश कर रहे है बजट -कई बड़ी घोषणाएं - पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा - सीधा प्रसारण देखें

 छत्तीसगढ़ बजट - 2022 Live

रायपुर 09 मार्च 2022 : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज अपना चौथा बजट पेश कर रहे है .राज्य के नागरिकों को इस बजट से बड़ी उम्मीदें है .इस बजट से सबसे ज्यादा उम्मीदें राज्य के कर्मचारियों को है .कर्मचारियों की कई मांगे है जिसे बजट में पूरा किया गया  है .

बजट में सहायक शिक्षकों के लिए घोषणा की उम्मीद 

राज्य शासन के कर्मचारियों में एक बड़ा वर्ग शिक्षक संवर्ग है , इन शिक्षक संवर्ग में सहायक शिक्षक जिनकी संख्या लगभग एक लाख है -इनकी सबसे महत्पूर्ण मांग वेतन विसंगति है जिसे लेकर पिछले दिनों राजधानी रायपुर में 18 दिनों तक ऐतिहासिक आन्दोलन भी किये थे .



प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आश्वाशन के बाद सहायक शिक्षकों ने अपना आन्दोलन वापस लिया था .जिसमे मुख्यमंत्री ने कहा था कि सहायक शिक्षकों की मांगों पर सरकार गंभीर है और उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करके निर्णय लिया जाएगा .और अब ओ समय आ चूका है .

सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने के लिए बजट में घोषणा किये जाने की पूरी उम्मीदें है .इसके साथ ही अन्य कई कर्मचारी संगठन है जिनकी वेतन सम्बन्धी समस्याएं है ,उनको भी बजट में पेश करने की खबर है .

पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा 

बजट में सबसे अधिक उम्मीद कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाली को लेकर है .और  इस बजट में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन की सौगात मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया  है . कई राज्य अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा पहले ही  कर चुके है .जैसे अभी हाल ही में राजस्थान सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा की है .अब छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अपने बजट में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन की सौगात दे दी है .

बजट का सीधा प्रसारण देखें - CG Budget Live 

अप यहाँ दिए गए किसी भी लिंक में टच करके छग सरकार द्वारा पेश किये जा रहे बजट का सीधा प्रसारण देख सकते है .ये है प्रसारण का सीधा लिंक -

CG Budget Live -Link 1 

CG Budget Live -Link 2 

CG Budget Live -Link 3 

Post a Comment

0 Comments