HTML/JavaScript

सहायक शिक्षकों के आन्दोलन में संकुल समन्वयक , शिक्षक और व्याख्याता भी शामिल - स्कूलों में 100 % तालाबंदी |CAC, teachers and lecturers are also involved in the movement of assistant teachers.

रायपुर (abdsnews) : वेतन विसंगति की एक सूत्रीय मांग को लेकर छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आन्दोलन कर रहे है ,सहायक शिक्षकों का ये आन्दोलन अब तक का सबसे बड़ा आन्दोलन के रूप में सामने आ रहा है .

सहायक शिक्षकों का ये आन्दोलन प्रतिदिन मजबूत होते दिखाई दे रहा है क्योंकि प्रदेश भर के सहायक शिक्षक अपने एक सूत्रीय मांग को मनवाने के लिए पूरी क्षमता के साथ मैदान में उतर गए है .प्रदेश के सभी प्राथमिक शालाओं में पूरी तरह से ताला लग चुका है .

सभी संघ का मिल रहा समर्थन 

सहायक शिक्षकों के इस आन्दोलन को चारों तरफ से समर्थन मिल रहा है ,जिससे यह आन्दोलन और भी मजबूत हो गया है .आपको बता दें कि छग में शिक्षकों के कई संघ बन चुके है इसमें मुख्य रूप से - सहायक शिक्षक फेडरेशन ,शालेय शिक्षक संघ ,छग टीचर्स एसोसियेशन ,संयुक्त शिक्षक संघ ,इत्यादि .इसके साथ ही अन्य कर्मचारी अधिकारी संगठन भी है जिन्होंने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर करने के आन्दोलन का समर्थन किया है .

छग शालेय शिक्षक संघ जिसके प्रांतीय अध्यक्ष  वीरेन्द्र दुबे जी है इनके द्वारा  अपने प्रस्तावित 17 दिसम्बर के रैली को स्थगित कर दिया है और साझा मंच बनाने की घोषणा करते हुए 17 दिसम्बर को प्रदेश के सभी स्कूलों  में तालाबंदी करने का आह्वान करते हुए सहायक शिक्षकों के मंच में आकर शामिल होने की बात कही है .इसमें शिक्षक , और व्याख्याता सभी शामिल रहेंगे .

संकुल समन्वयक भी हड़ताल में शामिल 

संकुल समन्वयकों द्वारा भी सहायक शिक्षकों के अनिश्चित कालीन आन्दोलन को पूर्ण समर्थन दिया गया है ,इसके साथ ही सीएसी द्वारा सामूहिक रूप से आवेदन देकर अनिश्चित कालीन आन्दोलन में शामिल हो गए है .समर्थन का आवेदन आप नीचे देख सकते है .

सरगुजा जिले के बतौली विकासखंड के 11 संकुल समन्वयक ,सहायक शिक्षकों के अनिश्चित कालीन आन्दोलन में शामिल होने के लिए सामूहिक अवकाश ले लिए है .आवेदन नीचे देखें .

CAC सामूहिक अवकास आवेदन देखें 

एम्प्लायिज वेलफेयर एसोसियेशन द्वारा भी सहायक शिक्षकों के अनिश्चित कालीन आन्दोलन का समर्थन करते हुए 17 दिसम्बर को एक दिन का अवकाश लेकर आन्दोलन में शामिल होने की घोषणा की गयी है .इस हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को सामूहिक अवकास का आवेदन दिया गया है .


सहायक शिक्षकों का आन्दोलन परिणाम के करीब 

जैसे कि आप सभी को मालूम है सहायक शिक्षक अपने एक सूत्रीय मांग वेतन विसंगति के लिए अनिश्चित कालीन आन्दोलन कर रहे है , इस आन्दोलन को सभी का समर्थन भी मिल रहा है .और सहायक शिक्षकों में काफी उत्साह भी दिख रहा है .

यदि दो चार दिन यदि उत्साह और जज्बा बनाये रखें ,कोई भी स्कूल नहीं जाएँ ,राजधानी में अपनी संख्या बल दिखाए तो निश्चित ही सहायक शिक्षक ये जंग जीत जायेंगे .इसके लिए सभी प्रतिनिधि सबसे आह्वान भी कर रहे है .

ये भी पढ़ें >> जेल भरो आन्दोलन में सहायक शिक्षकों का शैलाब -देखें विडियो 

Post a Comment

0 Comments