HTML/JavaScript

PM Kisan Samman Nidhi Bailence Check. पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं क़िस्त जारी - कैसे चेक करें राशि -पूरी जानकारी देखें

 PM Kisan Samman Nidhi की राशि जारी -चेक करें 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) की आठवीं क़िस्त आज प्रधान मंत्री मोदी जी द्वारा जारी कर दिए गए है। राशि सीधे किसानों के खाते में जमा हुआ है। इस दौरान देश के 9.5 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रूपये से भी अधिक राशि जारी किये गए है। 

आपको बता दें कि प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के तहत  किसान परिवारों को सालाना 6000 रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। 


इस योजना के अंतर्गत हर चार महीने में 2000 रूपये की तीन क़िस्त प्रदान की जाती है। यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे लाभार्थी किसानों के खाते में जमा कराइ जाती है। 

प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि की राशि आपके खाता में आया है कि नहीं ,आसानी से चेक कर सकते है। पूरी प्रक्रिया नीचे बताया गया है। और लिंक भी दिया गया है ,जिसमे क्लिक करके सीधे वेबसाइट में पहुँच सकते है। 

PM सम्मान निधि राशि ऐसे चेक करें 


  • सबसे पहले पीएम किसान सम्मान निधि की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाएँ। 

  • वेबसाइट के दाएं भाग में दिए गए Farmers Corner पर टैप करें। 

  • अब Farmers Corner के नीचे Beneficiary Status का विकल्प दिया गया है ,उस पर क्लिक करें। 

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा ,यहाँ पर आपको दिए गए विकल्प जैसे - आधार नंबर ,बैंक अकाउंट नंबर या मोबाइल नंबर में से कोई एक विकल्प का चयन करें। 

  • विकल्प चयन के बाद पुनः एक नया पेज खुलेगा ,यदि आपने मोबाइल नंबर चुना है तो मोबाइल नंबर भरें और Get Data पर क्लिक करें। 

  • जैसे ही Get Data पर टैप करेंगे आपको पीएम किसान सम्मान निधि की राशि देख पाएंगे। 

PM Kisan सम्मान निधि डायरेक्ट लिंक 

Post a Comment

0 Comments