HTML/JavaScript

प्रमोशन ब्रेकिंग : सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के रिक्त पदों में पदोन्नति प्रक्रिया शुरू - आदेश देखें

Asst Teacher Promotion : स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षकों की पदोन्नति वन टाइम रिलेक्सेशन के तहत हो रहा है जिसके अनुसार  केवल एक बार के लिए पांच वर्ष के शिक्षकीय अनुभव को तीन वर्ष किया गया है। सहायक शिक्षकों का प्रमोशन प्राथमिक स्कूल प्रधान पाठक और शिक्षक के पद में होना है। 

सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक स्कूल में पदोन्नाति सभी जिले में हो चूका है , लेकिन प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद को 100 प्रतिशत नहीं भरा गया है। इसलिए अब बचे हुए प्रधान पाठक के पदों में पुनः पदोन्नति प्रक्रिया शुरू हो गयी है। 

सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के आदेश 

सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के शेष रिक्त पदों मे पदोन्नति के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से आदेश जारी किया गया है जिसमे पूर्व में जारी पदोन्नति  सरल क्रमांक के आगे सहायक शिक्षकों की तीन वर्ष की गोपनीय चरित्रावली और चल अचल संपत्ति का विवरण जमा करने कहा गया है। 


Read- महंगाई भत्ता में 4 % वृद्धि , अब मिलेंगे 42 प्रतिशत डीए 

जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा सहायक शिक्षक के पद पर वरिष्ठता दिनांक 31.07.2007 तक गोपनीय चरित्रावली और चल अचल संपत्ति का विवरण जमा करने कहा गया है। मुंगेली जिले में सहायक शिक्षक एल बी के वरिष्ठता सूचि के सरल क्रमांक 1 से 570 तक कुल 542 सहायक शिक्षकों का प्रमोशन प्रधान पाठक के पद में हो चूका था। 

अब सरल क्रमांक 571 से 791 तक सहायक शिक्षकों की जानकारी मांगी गयी है। इसका मतलब हुआ कि वरिष्ठता सूचि में सरल क्रमांक 571 से 791 के बीच आने वाले सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक के पद में पदोन्नति किया जायेगा। इसकी जानकारी 29.03.2023 तक जमा करने कहा गया है। 

सहायक शिक्षक वरिष्ठता सूचि - डाउनलोड 


Post a Comment

0 Comments