HTML/JavaScript

पदोन्नति ब्रेकिंग : प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के रिक्त पदों में होगी पदोन्नति - जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया निर्देश

Bilaspur : 20.01.23 - स्कूल शिक्षा विभाग में एल बी संवर्ग के शिक्षकों की पदोन्नति वन टाइम रिलेक्सेशन के तहत पांच वर्ष के शिक्षकीय अनुभव को एक बार के लिए शिथिल करते हुए तीन वर्ष किया गया है। इसी आधार पर सहायक शिक्षकों की पदोन्नति प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद में हो रहा है।

प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के सैकड़ों पद प्रत्येक जिले में रिक्त थे जिसे सहायक शिक्षकों के पदोन्नति से भरा गया है। जिसमे कुछ पद अभी भी रिक्त है ,इन रिक्त पदों को अब भरने की प्रक्रिया पुनः प्रारम्भ किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर ने सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि जारी करने के आदेश सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारीयों को जारी  किये है।

सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि जारी करने के आदेश 

जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर  ने जिले के तीनों विकासखंड शिक्षा अधिकारीयों को  सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि जारी करने के आदेश जारी किये है। आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि विकासखंड अंतर्गत सहायक शिक्षक नियमित /एल बी की प्रधान पाठक प्राथमिक शाला पद पर पदोन्नति हेतु वरिष्ठता सूचि दिनांक 01.04.2022 की स्थिति में विकासखंड स्तर पर जारी करना है। 

विकासखंड स्तर पर जारी वरिष्ठता सूचि के लिए दावा आपत्ति मांगकर एवं दावा आपत्ति का निराकरण करके वरिष्ठता सूचि की सॉफ्ट और हार्ड कॉपी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय भेजने कहा गया है। जिससे शेष प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के रिक्त पदों पर पदोन्नति की कार्यवाही की जा सके। 

जिला शिक्षा अधिकारी का आदेश देखें 



Post a Comment

0 Comments