HTML/JavaScript

स्वामी आत्मानंद स्कूल में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें - Swami Atmanand Govt School Admission Open 2022-23

SAGES Online Admission Form For 2022-23 - How To Apply

छग सरकार की महत्वाकांक्षी  योजना स्वामी आत्मानंद अंग्रजी और हिंदी माध्यम स्कूल में सत्र 2022-23 के लिए प्रवेश प्रक्रिया चल रही है . प्रदेश में 171 अंग्रेजी माध्यम और 32 उत्कृष्ट हिंदी माध्यम स्कूल संचालित है .सत्र 2022 -23 के लिए एडमिशन प्रक्रिया लगभग पूर्ण  हो चुकी है .एक अंतिम मौका पालकों को दिया जा रहा है .

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 अप्रैल से 30 अप्रैल निर्धारित किया गया था .इस तिथि तक प्राप्त आवेदन की जांच कर सभी स्कूल में पात्र बच्चों को प्रवेश दे दिया गया है . अब अंग्रेजी माध्यम स्कूल में ऑनलाइन आवेदन नहीं किया जा सकता है .केवल हिंदी माध्यम के लिए पोर्टल ओपन किया गया है .

एक सप्ताह के लिए पोर्टल ओपन - ऐसे करें आवेदन 

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम स्कूल में छात्रों को प्रवेश के लिए पोर्टल खोल दिया गया है .इसमें जो पलक अपने बच्चों को एडमिशन कराना चाहते है वे 19 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है . इस सत्र LKG और UKG में भी एडमिशन लिया जा रहा है .आनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया और लिंक नीचे दिया गया है .

 स्वामी आत्मानंद स्कूल के ऑफिसियल वेबसाईट को ओपन करें - Open Official Website

सबसे पहले आपको स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल के ऑफिसियल वेबसाईट को इन्टरनेट ब्राउजर जैसे Crome या अन्य ब्राउजर में सर्च करके ओपन करें .एडमिशन लिंक नीचे दिया गया है .

वेब साईट ओपन करने के बाद उपर दिए गए विकल्प Admission Form उसके बाद Apply पर क्लिक करें .जिससे एक form ओपन हो जायेगा ,,यहाँ पर आपको माध्यम ,जिले का नाम ,स्कूल का नाम कक्षा  और मोबाइल नम्बर डालकर GET OTP पर क्लिक करें .

अब आपके मोबाइल नम्बर में 6 अंक का एक OTP आएगा जिसे जिसे नोट कर लें .ये फार्म भरने के बाद निर्धारित स्थान में भरना होगा .

अब आपके स्क्रीन में बच्चे के एडमिशन के लिए फार्म ओपन हो जायेगा यहाँ मांगी गयी सभी जानकारी निर्धारित स्थान में भरें .साथ ही बच्चे का एक पासपोर्ट साइज़ फोटो भी अपलोड करना है जिसका आकार 100 kb के अन्दर होना चाहिए .

फार्म को पूरी तरह से भरने के बाद आपके मोबाइल नम्बर में आये OTP को निर्धारित जगह में भरें और अंत में दिए गए विकल्प Apply For Admission On SAGES पर क्लिक करें .इस प्रकार बच्चे का ऑनलाइन एडमिशन फार्म चयन किये स्कूल में ऑनलाइन माध्यम से जमा हो जायेगा .

ऑनलाइन एडमिशन लिंक - Apply For Online Admission

ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित तिथि के बाद ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त सभी आवेदनों की जांच करके , एडमिशन की प्रक्रिया स्कूल स्तर में की जाएगी .एडमिशन की प्रक्रिया कैसे होती है ये जानने के लिए आप नीचे दिए गए आर्टिकल को जरुर पढ़ें .

पढ़ें - आत्मानंद  स्कूल में बच्चों का चयन  प्रक्रिया क्या है - पूरी जानकारी देखें 

Post a Comment

1 Comments

  1. Non Attending School Admission in Delhi -Sameedutech institute is the Indian most renowned institute, which is very well known for the quality

    Non Attending School Admission in Delhi

    ReplyDelete