HTML/JavaScript

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल में चयन प्रक्रिया क्या है ? कैसे होता है एडमिशन -चयन सूचि डाउनलोड करें

SWAMI  ATMANAND ENGLISH  SCHOOL ADMISSION PROCESS

सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में सत्र 2022-23 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि में वृध्धि की गयी  है . एक कक्षा में 50 सीट के लिए हजारों फार्म जमा हुए है . स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में प्रवेश के लिए पालकों को  पहले 30 अप्रैल तक समय दिया गया था . जिसकी चयन सूचि भी जारी  कर दी गयी है .  अब हिंदी माध्यम स्कूल में एडमिशन के लिए 19 मई तक पोर्टल ओपन किया गया है .

कक्षा पहली से बारहवीं तक प्रवेश के लिए हजारों की संख्या में आवेदन की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सभी कक्षाओं की सीट में दस दस की वृध्धि की गई है .इस सत्र कक्षा दूसरी से बारहवीं तक 10 नए सीटों में प्रवेश के लिए आवेदन मंगाए गए थे जिसमे भी प्रत्येक कक्षा में कई गुना अधिक आवेदन आये है .

SAGES में चयन प्रक्रिया 

स्वामी आत्मनद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एडमिशन के लिए ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त आवेदन की जांच कर सही पाए गए आवेदन के आधार पर चयन की प्रक्रिया शुरू की जाति है .चयन प्रक्रिया इस प्रकार है -

50 % सीटों पर बालिकाओं को मिलेगा एडमिशन 

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आवेदन जमा करने वालों में आधे सीट में बालिकाओं को प्रवेश दिया जायेगा .इसके बाद बालिकाओं के आवेदनों को अलग किया जाएगा .यदि बालिकाओं के आवेदनों की संख्या 25 से अधिक है तो लाटरी के माध्यम से 25 सीट में एडमिशन दिया जायेगा .

LKG,UKG कक्षा 1 से 12 वीं तक चयन सूचि डाउनलोड करें 

यह सूचि मुंगेली जिले के पथरिया ब्लॉक का है .इसी तरह जिले और ब्लॉक के स्वामी आत्मानंद स्छोल में चयन सूचि चस्पा कर दी गयी है आप वहां से पूरी सूचि देख सकते है .

25 सीट में बालिकाओं का चयन होने के बाद अब बचे हुए 25 सीट में बालकों का एडमिशन किया जायेगा .बालकों की एडमिशन की प्रक्रिया इस प्रकार होगी - सबसे पहले बीपीएल परिवार के बच्चों को कुल सीट के  25 प्रतिशत सीट पर चयन किया जायेगा ,जिसकी संख्या 13 होगी .

अब बचे हुए 12 सीटों के लिए सभी पात्र बच्चों का लाटरी के माध्यम से चयन किया जायेगा .

रिक्त सीट की जानकारी देखें 


Post a Comment

0 Comments