HTML/JavaScript

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2022 मॉडल उत्तर | Navodaya Answer Key 2022 Download

नवोदय चयन परीक्षा कक्षा 6 - उत्तर कुंजी 

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा कक्षा 6 th (सत्र 2022-23) का आयोजन देश भर में 30 अप्रैल 2022 को किया गया था ,जो सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है .अब बच्चों को इस परीक्षा की उत्तर कुंजी का इन्तजार है ,ताकि वे अपने परीक्षा की जांच कर सके कि कितना अंक प्राप्त होने वाला है .

यहाँ पर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2022 का संभावित उत्तर कुंजी (Probable Answer Key) दिया जा रहा है .आपको बता दें कि देश भर में यह परीक्षा अलग अलग राज्यों में अलग अलग कोड पर लिया गया है .लेकिन सभी कोड के प्रश्न एक जैसे है .


अलग अलग कोड में प्रश्न तो एक ही जैसे है ,लेकिन उनके क्रम अलग अलग है .अर्थात अलग अलग कोड में प्रश्न आगे पीछे क्रम में दिए गए है .यहाँ से आप नवोदय चयन परीक्षा के उत्तर कुंजी (Answer Key) डाउनलोड कर सकते है .

NAVODAYA VIDYALAY SELECTION TEST 2022 Answer Key 

नवोदय विद्यालय समिति द्वारा देशभर में एक साथ अलग अलग प्रश्न पत्र कोड के साथ चयन परीक्षा का आयोजन किया है .साथियों देशभर के अलग अलग राज्यों के लिए मॉडल आंसर बनाना संभव नहीं है ,इसलिए यहाँ पर प्रश्न पत्र AP HIND परिक्षण पुस्तिका कोड A के सभी प्रश्नों का उत्तर प्रश्न क्रमांक के अनुसार बताया गया है .

जैसे कि यहाँ सेट A का उत्तर दिया जा रहा है ,इसलिए आप अन्य  सेट का उत्तर सेट A के प्रश्न को देखकर चेक कर सकते है .

नीचे दिए गए लिंक में जाकर आप  प्रश्न पत्र AP HIND परिक्षण पुस्तिका कोड A का संभावित मॉडल उत्तर डाउनलोड करके देख सकते है .

Click Here To Check Your Answer 

Post a Comment

0 Comments