HTML/JavaScript

सरकारी स्कूलों की होगी ऑनलाइन मानिटरिंग -आदेश जारी | online monitoring of government schools

Google Form के माध्यम से ऑनलाइन मानिटरिंग - सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की नियमित उपस्तिथि समय पर हो इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिदिन ऑनलाइन मानिटरिंग करने का फरमान जारी किया गया है .इसके तहत स्कूल खुलने के बाद प्राचार्य और प्रधान पाठक स्कूल में कुल शिक्षक ,उपस्थित -अनुपस्थित की जानकारी गूगल फार्म में ऑनलाइन एंट्री करेंगे .

जिले में संचालित सभी शासकीय प्राथमिक ,उच्च प्राथमिक ,हाई एवं हायर सेकेंडरी विद्यालयों का google गर्म द्वारा ऑनलाइन मानिटरिंग करने का निर्णय लिया गया है .इसके लिए बिलासपुर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी बीइओ और प्राचार्यों को आदेश जारी कर दिया है .


जिला और ब्लॉक स्तर में होगी मानिटरिंग ये होगी प्रक्रिया  

सरकारी स्कूलों के संस्था प्रमुखों द्वारा भरे गए लिंक के द्वारा विद्यालयों की मानिटरिंग ,नोडल संकुल प्रभारी प्राचार्यों ,विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं जिला स्तरीय नोडल अधिकारी द्वारा की जावेगी 

google लिंक के माध्यम से ब्लॉक और जिला स्तर के शिक्षा अधिकारी जिले के किसी भी स्कूल में उपस्थिति छात्र और शिक्षक की जानकारी ले सकेंगे .

फर्जी एंट्री पर प्राचार्य और प्रधान पाठक पर होगी कार्यवाही 

प्राचार्य और प्रधान पाठकों को शिक्षक और छात्रों की उपस्थिति की ऑनलाइन एंट्री होने के बाद जिला और ब्लॉक की टीम द्वारा किसी स्कूल का औचक निरिक्षण किया जायेगा .इस दौरान संस्था प्रमुख द्वारा की गयी एंट्री गलत पाए जाने पर सम्बंधित प्राचार्य /प्रधान पाठक के खिलाफ कार्यवाही करने की चेतावनी दी गयी है .साथ ही इस आदेश को गंभीरता से लेने कहा गया है .

जिला शिक्षा अधिकारी क्या कहते है -देखें 

सरकारी स्कूलों की नियमित उपस्थिति के लिए ऑनलाइन मानिटरिंग की व्यवस्था की गयी है ,इसकी शुरुआत कर दी गयी है .रोजाना प्राचार्य और एच एम को स्कूल खुलने के साथ ही शिक्षक और छात्रों की जानकारी एंट्री करनी होगी . इसमें फर्जी एंट्री पर संस्था प्रमुख के खिलाफ कार्यवाही होगी . -डी. के . कौशिक डीईओ 

ये भी पढ़ें - कक्षा 1 से 8 तक बच्चों का एंडलाइन आंकलन समय सारणी और दिशा निर्देश जारी - पूरी जानकारी देखें  

Post a Comment

0 Comments