HTML/JavaScript

छग में बढ़ेगी महंगाई भत्ता , बजट में मिलेगा पुरानी पेंशन बहाली - कमेटी और कर्मचारी संगठनों की बैठक में मिले संकेत |Dearness allowance will increase in Chhattisgarh, old pension will be restored in the budget

 Abdsnews रायपुर : कर्मचारियों की 14 विभिन्न मुद्दों और समस्याओं की समाधान के लिए सरकार की ओर से गठित पिंगुआ कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक मंत्रालय में विभिन्न कर्मचारी संगठन के नेता और कमेटी के चेयरमेन मनोज पिंगुआ के साथ सम्पन्न हुआ था  .बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुआ .कमेटी और कर्मचारी संगठन के बीच सकारात्मक चर्चा हुआ .

आज के बैठक में महंगाई भत्ता में वृध्धि और बजट में पुरानी पेंशन बहाली के संकेत मिले है ,इससे अब ये उम्मीद लगायी जा रही है कि छग में भी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का तोहफा मिलेगा . पूरानी पेंशन की घोषणा बजट में होने की उम्मीद जताई जा रही है .

छग में 14 % महंगाई भत्ता शेष

छग राज्य के कर्मचारियों को केंद्र से 14 प्रतिशत कम महंगाई भत्ता मिल रहा  है ,जिससे प्रतिमाह  2 से 10 हजार तक आर्थिक नुकसान हो रहा है . अभी वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है ,जबकि छग के राज्य कर्मचारियों को केवल 17 % महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है .

ये भी पढ़ें - पदोन्नति के लिए शिक्षकों के विषयवार रिक्त पदों की जानकारी 

कर्मचारी संगठनों और कमेटी के साथ बैठक में आधे दर्जन से अधिक मुद्दों पर लम्बी चर्चा हुई .कमेटी के चेयरमैन मनोज पिंगुआ द्वारा कर्मचारी संगठनों के बातों को बारी बारी से सूना और नोट बनाकर राज्य सरकार से इन सभी मुद्दों में चर्चा किये .

बैठक में महंगाई भत्ता और पुरानी पेंशन योजना के सम्बन्ध में जिस तरह की सकारात्मक बातें हुई उससे लग रह है कि सरकार इन दोनों मुद्दों पर गंभीर है .और इसी बजट में पुरानी पेंशन की सौगात कर्मचारियों को दे सकती है .साथ ही महंगाई भत्ते में भी वृध्धि होना तय माना जा रहा है .

Post a Comment

2 Comments

  1. आशा की किरण जग रही है।आशा मे दुनिया टिका है।

    ReplyDelete
  2. पेंशन जरूरी है।

    ReplyDelete