HTML/JavaScript

प्रमोशन के बाद अब डिमोशन का ख़तरा - संयुक्त संचालक ने दिये पदोन्नति सूचि के परिक्षण के आदेश - Teacher LB To Middle School HM Promotion

Abdsnews दुर्ग : शिक्षक एक बी से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला प्रधान पाठक में पदोन्नति : शिक्षा विभाग में प्रधान पाठक और शिक्षक के पदों में पदोन्नति नए नियम के तहत चल रही है .लोकशिक्षण संचालनालय के निर्देशनुसार कुछ संभाग और जिलों से मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक पद में पदोन्नति सूचि जारी किया जा चुका है .वर्तमान में कोर्ट के आदेशनुसार कुछ समय के लिए पदोन्नति पर रोक लगा हुआ है .

दुर्ग संभाग से जारी मिडिल स्कूल प्रधान पाठक पदोन्नति सूचि में कुछ शिकायत मिलने की खबर मिल रही है ,जिसमे स्थानान्तरण से आये शिक्षकों की वरिष्ठता निर्धारण पर ध्यान नहीं दिया गया है और उन्हें पदोन्नति दे दिया गया है ,ऐसे शिक्षकों को अब प्रमोशन के बाद डिमोशन का सामना करना पड़ सकता है .


संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग से जारी आदेश के अनुसार पदोन्नति प्राप्त शिक्षकों की पदोन्नति निरस्त होने की स्थिति में है .संयुक्त संचालक दुर्ग संभाग से सूचि के परिक्षण सम्बन्धी आदेश के बाद पदोन्नत प्राप्त शिक्षकों में हडकंप मचा हुआ है .

ये भी पढ़ें >> पदोन्नति के लिए संयुक्त संचालक ने जारी किये नए समय सारणी 28 फरवरी को promotion के लिए डी पी सी 

दरअसल दुर्ग संभाग से जारी पदोन्नति सूचि में नियमों का पालन नहीं किया गया है ,यहाँ  ऐसे शिक्षकों को पदोन्नति दे दी गयी है जो ट्रांसफर से आये है . इन शिक्षकों के संविलियन निर्देश 5 के कंडिका क्रमांक 09 के आधार पर वरिष्ठता का गणना न करके उनके प्रथम नियुक्ति तिथि से किया गया है और उन्हें पदोन्नति दे दी गयी है ,जिससे इन शिक्षकों के उपर अब डिमोशन का ख़तरा मंडराने लगा है .

पुनः वरिष्ठता निर्धारण के आदेश 

संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों को आदेश जारी किया है ,और संविलियन निर्देश 5 के कंडिका 09 के तहत जिन शिक्षकों की वरिष्ठता की गणना नहीं की गयी है ,और उन्हें प्रमोशन दे दिया गया है ,ऐसे शिक्षकों के वरिष्ठता निर्धारण की परिक्षण कर वरिष्ठता निर्धारित करने कहा गया है .साथ ही सम्बंधित जिला शिक्षा अधिकारी को  परिक्षण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने कहा गया है .

इसके साथ ही संयुक्त संचालक ने स्थानातरण से आये पदोन्नति प्राप्त शिक्षकों को कार्यभार ग्रहण न कराने के आदेश भी दिए है .साथ ही उनके कार्यरत शाला से कार्यमुक्त न करने भी कहा गया है .

संयुक्त संचालक दूर से जारी आदेश देखें 


शिक्षक एल बी से प्रधान पाठक में पदोन्नति सूचि डाउनलोड करें 

Post a Comment

0 Comments