HTML/JavaScript

प्रमोशन के लिए जारी शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि डाउनलोड करें - Teachers Seniority List For Promotion 2022 Download

पदोन्नति के लिए शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि :  छग के प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक और शिक्षक एल बी संवर्ग की पदोन्नति वन टाइम रिलेक्सेशन के तहत शिक्षा विभाग में तीन वर्ष की सेवा पर किया जा रहा है .इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग (DPI) ने समय सारणी भी जारी कर दिया है .लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार कुछ जिले और संभाग द्वारा पदोन्नति पूरा कर लिया गया है तो कुछ में अभी सूचि जारी होना बाकि है .

लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा जारी समय सारणी की पूरी जानकारी हमारे पिछले आर्टिकल में बताया गया है . जिसमे जाकर आप पूरा विवरण देख सकते है .उस आर्टिकल का लिंक नीचे दिया गया है .

पढ़ें - प्राथमिक प्रधान पाठक और मिडिल स्कूल प्रधान पाठक पद में पदोन्नति सूचि देखें 



वरिष्ठता सूचि बनाना और प्रकाशन 

प्रमोशन के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि होती है . इसी के अनुसार प्रमोशन के लिए पात्र शिक्षकों की सूचि तैयार की जाती है .वरिष्ठता सूचि का प्रकाशन विकासखंड ,जिला और  संभाग स्तर पर किया जाता है .

ये भी पढ़ें - तीन वर्ष की सेवा में पदोन्नति- राजपत्र में प्रकाशित ,देखें क्या है नियम ? 

सहायक शिक्षक और प्रधान पाठक प्राथमिक स्कूल के पद के लिए वरिष्ठता सूचि जिला से तैयार किया जाता है ,और इसके अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी होता है .इसी प्रकार शिक्षक और प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक विद्यालय की वरिष्ठता संभाग स्तर पर तैयार होता है और  इसके अधिकारी संयुक्त संचालक होते है .

व्याख्याता और प्राचार्य की वरिष्ठता राज्य स्तर पर तैयार होता है और इसके अधिकारी लोक शिक्षण संचालय -DPI होता है .

वरिष्ठता सूचि डाउनलोड करें - Download Seniority 

रायपुर संभाग द्वारा 03 मार्च को सहायक शिक्षकों की संभाग स्तरीय अंतरिम वरिष्ठता सूचि जारी किया है जिसका लिंक नीचे दिया गया . वरिष्ठता सूचि का प्रकाशन विकासखंड ,जिला और संभाग स्तर में किया गया है .जिसका लिंक यहाँ दिया गया है .आप इस लिक पर क्लिक करके अपनी आवश्यकतानुसार वरिष्ठता सूचि डाउनलोड कर सकते है . 

  • सहायक शिक्षक (LB )- जिला -गरियाबंद 
  • सहायक शिक्षक (LB )- जिला -धमतरी 
  • सहायक शिक्षक (LB )- जिला -कांकेर 
  • सहायक शिक्षक LB -E - दुर्ग संभाग 
शिक्षा विभाग के कुछ महत्वपूर्ण आदेश डाउनलोड करें 

यहाँ पर अभी तक जारी किये गए अंतरिम /अंतिम वरिष्ठता सूचि अपलोड किया गया है . दावा आपत्ति के बाद अपडेट किये गए अंतिम वरिष्ठता सूचि भी बहुत जल्द अपलोड किया जाएगा .लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और whatsapp group ज्वाइन कर सकते है .लिंक नीचे दिया गया है .


Post a Comment

1 Comments

  1. सहायक शिक्षक (LB )- जिला -गरियाबंद

    ReplyDelete