HTML/JavaScript

छग स्कूल ब्रेकिंग : 50 प्रतिशत बच्चों के साथ स्कूल सञ्चालन के सख्त निर्देश - School Will Open With 50% Students

abdsnews जीपीएम : छग में स्कूली  बच्चों और शिक्षकों के लगातार कोरोना संक्रमित होने की खबर से हडकंप मचा हुआ है ,वहीँ अब स्कूलों में बच्चों की संख्या प्रतिदिन 50 प्रतिशत रखने के निर्देश जारी  किया गया है .स्कूलों  में 50 प्रतिशत बच्चों के साथ कक्षा सञ्चालन का पहला आदेश जीपीएम से जारी  हुआ है .

सोमवार से 50 % बच्चों के स्कूल सञ्चालन के आदेश 

छग के जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही में पिछले दिनों दो शिक्षकों और दो स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थानीय प्रशासन एलर्ट स्थिति में दिखाई दे रही है .इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने सोमवार से सभी स्कूलों को सख्त प्रोटोकाल के साथ स्कूल सञ्चालन करने के निर्देश दिए है .

इस निर्देश के बाद अब सोमवार से केवल आधे बच्चे ही स्कूल आयेंगे .साथ हो स्कूल में साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखने कहा गया है .मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग  अनिवार्य होगा . 

जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने क्या कहा देखें -

कोरोना के मद्देनजर ऐतिहात के तौर पर हमने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है .जिससे संक्रमण का ख़तरा ना हो .सोमवार से 50 प्रतिशत बच्चों के साथ स्कूल खुलेंगे ,वहीँ स्कूलों में कोरोना प्रोटोकाल ,मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिया गया है .

 शनिवार को जिस स्कूल में कोरोना संक्रमित बच्चे मिले है उन्हें 9 दिसम्बर तक बंद करने के निर्देश दिए गए है .इसके साथ ही सभी स्कूल सावधानी पर विशेष ध्यान दें ,जिससे कोरोना से बचा जा सके .

ओमिक्रान का ख़तरा 

कोरोना के ओमिक्रान वेरिएंट का अभी तक 40 से ज्यादा देशों में पुष्टि हो चुकी है .भारत भी इससे नहीं बच पाया है .कोरोना के नए वेरिएंट ओमोक्रान डेल्टा वेरिएंट से भी अधिक खतरनाक बताये जा रहे है .इस वायरस से बचने के एक ही उपाय है - सावधानी और सतर्कता .

घर से बाहर जाएँ तो मास्क जरुर लगायें और सोसल दुरी का पालन करें . जो अभी तक वेक्सिन नहीं लगवाये है वे वेक्सिन भी जरुर लगवा लें .खुद जागरूक बनें और लोगों को जागरूक करें .

Post a Comment

1 Comments