HTML/JavaScript

शिक्षकों की पदोन्नति सूचि जारी - उ.व.शि. से प्रधान पाठक के पद में प्रमोशन - पूरी सूचि डाउनलोड करें | Teachers Promotion List - UDT To Middle School HM

स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों की पदोन्नति   प्रक्रिया शुरू हो गयी है ,इस क्रम में अब संभाग स्तर से पदोन्नति सूचि जारी किया जा रहा है .जिसमे सबसे पहले दुर्ग संभाग से शिक्षकों की पदोन्नति सूचि जारी हुआ है .सूचि का लिंक नीचे दिया गया है ,यहाँ से आप डाउनलोड कर सकते है .

HM Ps And UDT To HM Middle School Promotion

Important - मिड लाइन असेसमेंट प्रोजेक्ट प्रश्न - कक्षावार /विषयवार डाउनलोड करें 

छग शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय भवन अटल नगर रायपुर के आदेश क्रमांक एफ 12-17 /2018 /20 -दो ,अटल नगर रायपुर के परिपालन में कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग ने कुल 99 शिक्षकों को पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक पद में पदोन्नत किया है .

पदोन्नति सूचि को दो भाग जरी किया गया है .पहले भाग में 91 शिक्षकों का नाम शामिल है और दुसरे भाग में 8 शिक्षक शामिल है .सूचि नीचे लिंक से डाउनलोड करें -

Promotion list Download  

पदोन्नति के बाद वेतनमान 

प्रधान पाठक प्राथमिक शाला और उच्च वर्ग शिक्षक से पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक पद में पदोन्नति के पश्चात वेतनमान 9300-34800  ग्रेड पे 4300 होगा ,जो सातवें वेतनमान के वेतन लेवल 9 के अंतर्गत आयेगा .

एल बी संवर्ग की पदोन्नति 

शिक्षक पंचायत संवर्ग  शिक्षा विभाग में संविलियन के पश्चात राज्य शासन के नियमित कर्मचारी हो चुके है और उन्हें एल बी संवर्ग में रखा गया है .एल बी संवर्ग की पदोन्नति के लिए पिछले महीने मंत्रिमंडल में एक प्रस्ताव पारित किया गया था ,जिसमे पदोन्नति के लिए पांच वर्ष की सेवा के स्थान पर तीन वर्ष की सेवा को मंजूरी दी गयी है .

एल बी संवर्ग की पदोन्नति वन टाइम रिलेक्सेशन के तर्ज में किया जाएगा .पदोन्नति के दायरे में वे शिक्षक आयेंगे जिनका संविलियन 01.07.2018 को हुआ है .पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और बहुत जल्द ही एल बी संवर्ग की पदोन्नति सूचि जारी किया जाएगा .

इसे पढ़ें - DPI ने शुरू किया एल बी संवर्ग की पदोन्नति  

Post a Comment

0 Comments