HTML/JavaScript

शिक्षकों की पदोन्नति सूचि जारी - सहायक शिक्षक एल बी से प्रधान पाठक के पद में प्रमोशन - पूरी सूचि डाउनलोड करें | Teachers Promotion List - UDT -Teacher LB To Middle School HM

Abdsnews 23.06.22 : स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों की पदोन्नति  प्रक्रिया शुरू हो गयी है ,इस क्रम में अब संभाग स्तर से पदोन्नति सूचि जारी किया जा रहा है .जिसमे सबसे पहले बस्तर-जगदलपुर  संभाग ,उसके बाद दुर्ग संभाग और बेमेतरा जिले  से शिक्षकों की पदोन्नति सूचि पहले ही जारी किया जा चूका है . आज कांकेर जिले से संसोधित सूचि जरी किया गया है  .सूचि का लिंक नीचे दिया गया है ,यहाँ से आप डाउनलोड कर सकते है .

HM Ps,UDT-Teacher LB, HM Middle School Promotion List





Related Article - पदोन्नति के लिए जारी वरिष्ठता सूचि  डाउनलोड करें 

छग शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय भवन अटल नगर रायपुर के आदेश क्रमांक एफ 2-86/2021/20 -दो ,अटल नगर रायपुर दिनांक 06.01.2022 के परिपालन में कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बस्तर -जगदलपुर  ने कुल 118  शिक्षकों को पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक पद में पदोन्नत किया है .

जारी पदोन्नति सूचि में बस्तर संभाग और दुर्ग  संभाग के सभी जिलों के प्रधान पाठक सूचि दिया गया है .  पदोन्नति सूचि डाउनलोड करने के डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है .इस लिंक में क्लिक करके सभी list डाउनलोड कर सकते है - 

Promotion list Download -बस्तर संभाग 

Promotion List Download -दुर्ग संभाग 

प्राथमिक प्रधान पाठक प्रमोशन list 

सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला प्रधान पाठक में पदोन्नति सूचि जिला स्तर से जारी किया जाना है . इस क्रम में बेमेतरा जिला से पहली सूचि प्राथमिक प्रधान पाठक की जारी की गई थी और अब जिला शिक्षा अधिकारी उत्तर बस्तर कांकेर द्वारा 22.06.2022 को सहायक शिक्षक से प्राथमिक स्कूल प्रधान पाठक के पद में टी संवर्ग की पदस्थापना आदेश जारी किया गया है . पहले जारी बेमेतरा और अब कांकेर के .सूचि का लिंक नीचे दिया गया है .यहाँ से आप डाउनलोड कर सकते है .

HM PS Promotion List Download (Bemetara)

HM PS Promotion List Download (Kanker)

पदोन्नति के बाद वेतनमान 

प्रधान पाठक प्राथमिक शाला और उच्च वर्ग शिक्षक से पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक पद में पदोन्नति के पश्चात वेतनमान 9300-34800  ग्रेड पे 4300 होगा ,जो सातवें वेतनमान के वेतन लेवल 9 के अंतर्गत आयेगा .

एल बी संवर्ग की पदोन्नति 

शिक्षक पंचायत संवर्ग  शिक्षा विभाग में संविलियन के पश्चात राज्य शासन के नियमित कर्मचारी हो चुके है और उन्हें एल बी संवर्ग में रखा गया है .एल बी संवर्ग की पदोन्नति के लिए पिछले महीने मंत्रिमंडल में एक प्रस्ताव पारित किया गया था ,जिसमे पदोन्नति के लिए पांच वर्ष की सेवा के स्थान पर तीन वर्ष की सेवा को मंजूरी दी गयी है .

एल बी संवर्ग की पदोन्नति वन टाइम रिलेक्सेशन के तर्ज में किया जाएगा .पदोन्नति के दायरे में वे शिक्षक आयेंगे जिनका संविलियन 01.07.2018 को हुआ है .पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और बहुत जल्द ही अन्य संभाग के  एल बी संवर्ग की पदोन्नति सूचि जारी किया जाएगा .

पदोन्नति सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम और whatsapp group ज्वाइन कर सकते है .लिंक नीचे दिया गया है -

Join Whatsapp Group 

Join Telegram Channel

इसे पढ़ें - पदोन्नति के लिए विषयवार प्रस्ताव सूचि जारी - डाउनलोड करें 

Post a Comment

1 Comments