HTML/JavaScript

सहायक शिक्षकों का अब तक का सबसे बड़ा आन्दोलन - राजधानी में जन शैलाब - घेरेंगे विधानसभा

वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक आर पार की लड़ाई शुरू कर दिए है .11 और 12 दिसम्बर को ब्लॉक स्तर पर आन्दोलन के बाद अब 13 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में विशाल रैली के साथ विधान सभा का घेराव करेंगे .इस ऐतिहासिक आन्दोलन में प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक शामिल रहे है .



सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने के लिए सरकार की ओर से अभी तक कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया है ,जिसके कारण अब सहायक शिक्षक सड़क की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो गए है ,और अनिश्चित कालीन आन्दोलन की बिगुल फूंक दिए है .

सभी संघों का मिल रहा समर्थन 

सहायक शिक्षकों के आन्दोलन को चौतरफा समर्थन मिल रहा है , शिक्षकों के अन्य संगठन जो राजधानी में अलग अलग तिथि में रैली करने वाले थे वे भी अब 13 दिसम्बर के महा आन्दोलन में ही शामिल हो गए है .और कुछ संघटन द्वारा खुला समर्थन दिया गया है .

टीचर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष संजय शर्मा ने पत्र जारी कर सहायक शिक्षकों के आन्दोलन को समर्थन दिया है .इसी प्रकार नवीन शिक्षक संघ के अध्यक्ष विकास राजपूत ने भी इस आन्दोलन को समर्थन करते हुए हड़ताल में शामिल हो गए है .



संयुक्त शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री केदार जैन ने अपने 14 दिसम्बर के रैली को स्थगित करते हुए शिक्षक हित में 13 दिसम्बर के सहायक शिक्षकों के विधान सभा घेराव का समर्थन किया है .



छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक कल्याण संघ द्वारा भी छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के आन्दोलन और विधान सभा  घेराव का समर्थन किया है .



Post a Comment

0 Comments