HTML/JavaScript

सहायक शिक्षकों और सरकार के बीच तीसरे दौर की वार्ता - मुख्य सचिव और शिक्षा मंत्री से होगी चर्चा | The third round of talks between assistant teachers and the government will be discussed with the Chief Secretary and the Education Minister

रायपुर 28.12.21 : वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षकों के अनिश्चित कालीन आन्दोलन का आज 18 वां दिन है ,और आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक होने वाला है .क्योंकि आज सहायक शिक्षकों और सरकार के बीच वार्ता शुरू हो चुकी है .अभी कुछ देर पहले ही SCERT आफिस में मुख्य सचिव और छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात हुई है .बताया जा रहा है  कि मुख्य सचिव के साथ वार्ता सकारात्मक रही .



सहायक शिक्षकों के आन्दोलन के दौरान अभी तक सरकार के साथ दो बार की वार्ता हो चुकी है ,लेकिन दोनों ही  वार्ता विफल हो चुकी है . लेकिन आज तीसरे दौर की वार्ता में आन्दोलन का परिणाम आने की पूरी संभावना  है .

तीसरे दौर की वार्ता - 28.12.21 

आन्दोलन के 18 वें दिन सहायक शिक्षकों की वार्ता शिक्षा मंत्री के साथ होने जा रही है , वार्ता की सफल होने की संभावना अधिक है .इसके कई कारण है ,जिसमे मुख्य कारण कल से मिड लाइन आंकलन है . और सहायक शिक्षकों के बिना प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों का आंकलन कर पाना संभव नहीं है .

वेतन विसंगति दूर करने के लिए 812 करोड़ की आवश्यकता 

वेतन विसंगति को दूर करने के लिए सरकार को वार्षिक व्यय भार लगभग 812 करोड़ की आवश्यकता है .लेकिन अधिकारीयों द्वारा सरकार को गलत आंकडा बताया जा रहा है .जिसके कारण सरकार निर्णय पर नहीं पहुँच पा रही है .

सहायक शिक्षकों द्वारा सरकार को अधिकारीयों के माध्यम से पूरी गणना करके बताया गया है ,इसकी जानकारी के लिए आप ये आर्टिकल जरुर पढ़ें -

Post a Comment

0 Comments