HTML/JavaScript

सहायक शिक्षकों का आज जेल भरो आन्दोलन - भारी संख्या में पहुच रहे है रायपुर -फिर उमड़ेगा जन सैलाब | Jail Bharo movement of assistant teachers today

रायपुर 15.12.21 : वेतन विसंगति को दूर करने की एकसूत्रीय मांग को लेकर राजधानी रायपुर में धरना प्रदर्शन कर रहे सहायक शिक्षकों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है ,क्योंकि आन्दोलन के पांचवे दिन सहायक शिक्षक फेडरेशन के आह्वान पर जेल भरो आंदोलन किया जा रहा है .

जेल भरो आन्दोलन में प्रदेश के एक लाख से अधिक सहायक शिक्षक रायपुर के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के पास जमा हो रहे है ,और यहाँ से एक विशाल रैली के रूप में जेल भरो आन्दोलन के लिए कुच करेंगे .

पुलिस के लिए होगा चुनौती 

जेल भरो आन्दोलन में हजारों की संख्या में सहायक शिक्षक अपनी मांग के लिए उग्र प्रदर्शन कर सकते है ,ऐसे में भीड़ को संभालना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती होगी . सहयक शिक्षक के प्रतिनिधि लगातार शांति पूर्वक आन्दोलन के लिए सभी से आग्रह कर रहे है ,फिर भी स्थिति को देखते हुए पुलिस और सहायक शिक्षकों के बिच झड़प होने की पूरी संभावना है .

सहायक शिक्षक फेडरेशन के आह्वान पर 11 दिसम्बर से अनिश्चित कालीन आन्दोलन कर रहे प्रदेश के सहायक शिक्षक 13 दिसम्बर को विधान सभा घेराव के लिए अपनी ताकत दिखा चुके है ,आपको बता दें कि 13 दिसम्बर को सहायक शिक्षक भारी संख्या में राजधानी पहुंचे थे .भीड़ कितना था इसके लिए नीचे  विडियो जरुर देखें .

50 हजार सहायक शिक्षकों की भीड़ देखें 

DPI ने मांगी जानकारी -कार्यवाही के निर्देश 

लोकशिक्षण संचालनालय के संयुक्त संचालक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों को एक आदेश जरी कर अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित शिक्षकों की जानकारी मांगी है .

लोकशिक्षण संचालय ने जिला शिक्षा अधिकारीयों को कुल सहायक शिक्षक और हड़ताल में रहने वाले और बिना सूचना के अनुपस्थित सहायक शिक्षकों की जानकारी तत्काल मांगी है .इसमें अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने वाले सहायक शिक्षकों पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए है .

Post a Comment

0 Comments