HTML/JavaScript

सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति पर आज निर्णय संभव , अधिकारियों के साथ दुसरे दौर का वार्ता 3.30 बजे - मुख्यमंत्री से भी हो सकती है मुलाकात

वेतन विसंगति को लेकर अनिश्चित कालीन कर रहे प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षकों के लिए आज बड़ा दिन हो सकता है .क्योंकि आज दोपहर 3.30 बजे मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सहायक शिक्षकों की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. 

सूत्रों के अनुसार आज दोपहर 3.30 बजे सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधि को सरकार की ओर से वार्ता के लिए बुलाया गया है . धरना स्थल से सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधि डेलिगेशन के लिए जायेंगे .वार्ता में शिक्षा सचिव श्री कमलप्रीत जी शामिल हो रहे है जो कि सरकार की ओर से गठित कमेटी के सदस्य भी है .

छग सहायक शिक्षक फेडरेशन की ओर से वेतन विसंगति को दूर करने के लिए अपना पक्ष सरकार के पास पहले ही रखा जा चुका है ,अब देखने वाले बात होगी कि सचिव स्तर की इस बैठक में क्या कुछ हल निकलता है .

मुख्यमंत्री से होगी मुलाकात 

सचिव स्तर की बैठक में सहायक शिक्षक और कमेटी के सदस्यों के बीच सब कुछ ठीक रहा और वेतन विसंगति का मामला सहायक शिक्षकों के पक्ष में रहा तो आज ही सहायक शिक्षक मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकते है .

सहायक शिक्षक और मुख्य सचिव आलोक शुक्ला के साथ पहले दौर की वार्ता विफल हो चुकी है ,जिसका मुख्य कारण कमेटी द्वारा रिपोर्ट नहीं सौपा जाना था ,लेकिन आज उम्मीद लगायी जा रही है कि कमेटी पूरा रिपोर्ट तैयार कर लिए है और रिपोर्ट को एक बार सहायक शिक्षक के प्रतिनिधि मंडल के साथ साझा कर सकते है .

कमेटी की रिपोर्ट तैयार 

विश्व्स्थ सूत्रों के अनुसार  शिक्षकों  के वेतन विसंगति को दूर करने के लिए सरकार की ओर से तीन महीने पहले गठित कमेटी का रिपोर्ट बनकर तैयार हो चूका है ,इस रिपोर्ट का प्रजेंटेशन बाकी है जिसे आज संभवत पूरा कर लिया जाएगा .और कमेटी का रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौपने के साथ सहायक शिक्षकों के आन्दोलन को समाप्त करने की पूरी संभावना है .

आन्दोलन के 14 वे दिन सहायक शिक्षकों में काफी उत्साह और आशा की किरण दिख रही है .और प्रदेश के मुखिया से उम्मीद लगाये हुए है कि वेतन विसंगति को दूर करके उन्हें अपने बच्चों के पास भेजेंगे .ये उम्मीद आज पूरा हो सकता है .

ये भी पढ़ें - शिक्षकों की पदोन्नति सूचि जारी - मिडिल स्कूल के 99 प्रधान पाठक के पदोन्नति सूचि डाउनलोड करें 

Post a Comment

0 Comments