HTML/JavaScript

हड़ताल बिग ब्रेकिंग : सहायक शिक्षकों ने सरकार के आश्वाशन को ठुकरा दिया है - जारी रहेगा आन्दोलन |Assistant teachers have rejected the assurance of the government - the movement will continue

 रायपुर 28.12.21 : सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति दूर करने के लिए चल रहा अनिश्चित कालीन आन्दोलन आगे भी जारी रहेगा . सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल और मुख्य सचिव आलोक शुक्ला एवं शिक्षा मंत्री के बीच आज तीसरे दौर का वार्ता हुआ .

शिक्षा मंत्री और मुख्य सचिव के द्वारा सहायक शिक्षकों के आन्दोलन को समाप्त करने के लिए परीक्षा रूपी ब्रम्हास्त्र चलाये लेकिन सहायक शिक्षको ने सरकार के ब्रम्हास्त्र को भेदने में कामयाब हो गए है और अपने आन्दोलन को अनवरत जारी रखने की घोषणा कर दिए है .

सहायक शिक्षकों ने बैठक कर लिया निर्णय 

सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल और शिक्षा मंत्री एवम मुख्य सचिव के साथ तीसरे दौर के वार्ता के बाद लग रहा था कि सरकार के आश्वासन के बाद आन्दोलन समाप्त कर दिया जाएगा .जैसे कि आपको विदित हो गया होगा कि तीसरे दौर के वार्ता में केवल आश्वासन ही मिला और आन्दोलन को समाप्त करने के लिए सरकार की ओर से कहा गया .

लेकिन सहायक शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि हम आपस में अपने सभी सहायक शिख्स्कों से चर्चा के बाद मुख्य सचिव को जो भी निर्णय है उसे बता देंगे .

वार्ता के बाद सहायक शिक्षक का प्रतिनिधि मंडल आपस में चर्चा किये और सरकार के आश्वासन को ठुकरा दिया है और आन्दोलन जारी रखें की घोषणा कर दिए है .

पहले भी मिला है - केवल आश्वासन 

सरकार की ओर से सहायक शिक्षकों को केवल आश्वासन ही मिला है ,इसलिए अब सरकार के आश्वासन में सहायक शिक्षक विश्वास नहीं कर रहे है . जब तक कोई ठोस निर्णय  सरकार की ओर से नहीं लिया जाएगा तब तक आन्दोलन जारी रहेगा - ऐसा सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधियों का कहना है .

सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि हमारे आन्दोलन का आखिरी ओवर चल रहा है ,और यही मौका है हम अपने भीड़ का चौका छक्का लगाकर जीत दर्ज कराएँ .

हड़ताल में होगी शिक्षकों की हाजिरी 

सहायक शिक्षक फेरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि कल से आन्दोलन स्थल में 1 से 2 बजे के बीच सभी शिक्षकों का जिलेवार उपस्थिति लिया जाएगा ,जिस प्रकार स्कूलों  में बच्चों की उपस्थति लिया जाता है .

  

Post a Comment

0 Comments