HTML/JavaScript

पदोन्नति ब्रेकिंग : लोकशिक्षण संचालनालय ने शुरू की पदोन्नति प्रक्रिया | मंगाई गयी शिक्षक और प्रधान पाठक के रिक्त पदों की जानकारी - Information about vacant posts of teacher and head master for promotion from DPI

रायपुर 25 नवम्बर : शिक्षा विभाग में प्रधान पाठक और शिक्षक के रिक्त पदों में पदोन्नति की प्रक्रिया का पहला चरण लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा शुरू कर दिया गया है -जिसके तहत सभी संयुक्त संचालकों को पत्र जरी कर अविलम्ब जानकारी उपलब्ध कराने कहा गया है .

जैसे कि आपको पता होगा पिछले दिनों 22 नवम्बर को मंत्रिमंडल के कैबिनेट मीटिंग में एल बी संवर्ग के शिक्षकों की पदोन्नति के लिए शिक्षा विभाग में पांच  वर्ष की शिक्षकीय अनुभव के स्थान पर तीन वर्ष के अनुभव के आधार में पदोन्नति देने का प्रस्ताव पारित किया गया है .





मंत्रिमंडल में लिए गए निर्णय को अब अमल में लाने के लिए शिक्षा विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दिया है . लोकशिक्षण संचालनालय से जारी लेटर में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रस्तावित विभागीय  समीक्षा बैठक की बात कही गयी है .

शिक्षक &  प्रधान पाठक के रिक्त पद की जानकारी 


पदोन्नति के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है ,रिक्त पदों की जानकारी ,इसी आधार पर विभाग द्वारा सेटप तैयार किया जाता है .इसीलिए लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा शिक्षक ,प्रधान पाठक और सहायक शिक्षकों के स्वीकृत ,कार्यरत और रिक्त पदों की जानकारी मंगाई गयी है .

संयुक्त संचालकों द्वारा शिक्षकों की जानकारी निम्न प्रपत्र के अनुसार तैयार करके लोक्शिक्षण संच्लानालय को भेजा जाएगा .प्रपत्र का प्रारूप देखें .


DPI का आदेश डाउनलोड करें 
  

Post a Comment

0 Comments