HTML/JavaScript

CG DA BREAKING : मुख्यमंत्री ने की महंगाई भत्ते की घोषणा - अब इन कर्मचारियों को मिलेगा 31 % डीए

 छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता 31%-16 हजार कर्मचारियों को लाभ 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के बिजली कर्मचारियों के लिए बड़ी सौगात देते हुए उनके महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोत्तरी की घोषणा की है .इससे पहले विद्युत् विभाग के कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था अब इस घोषणा के बाद कर्मचारियों को केंद्र के सामान 31 प्रतिशत डीए मिलने लगेगा .

डीए की घोषणा के साथ ही बिजली कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा भी किया गया है . इसके लिए उच्च कार्यदक्षता को प्रोत्साहित करने के लिए 9000 रूपये बोनस दिया जाएगा .


आपको बता दें कि छग विद्युत् कर्मचारी संघ फेडरेशन के पदाधिकारी शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री से उनके निवास में मुलाकात की , और प्रदेश में विद्युत् विकास के लिए उठाये जा रहे कदम के लिए आभार व्यक्त किया गया .साथ की विभाग में नए भारती के लिए भी धन्यवाद ज्ञापित किया गया .

शिक्षक सहित अन्य कर्मचारियों की महंगाई भत्ता 

राज्य में विभिन्न वर्ग के कर्मचारी पदस्थ है जिन्हें अभी मात्र 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है .जो लगभग सभी राज्यों से कम है .क्योंकि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है .

देश के कई राज्य जहा कांग्रेस का शासन है वहां भी 28 से 31 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा है ,लेकिन छग में शिक्षक सहित विभिन्न कर्मचारियों को  मात्र 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है .

केंद्र से 16 प्रतिशत महंगाई भत्ता कम मिलने से प्रतिमाह हजारों रूपये का आर्थिक नुक्सान राज्य कर्मचारियों को हो रहा है .जिससे कर्मचारी शासन के इस रवैये से काफी हतोत्साहित और नाराज है .

अनिश्चित कालीन आन्दोलन की चेतावनी 

राज्य के 22 संगठनों के कर्मचारियों ने फेडरेशन के बैनर तले महंगाई भत्ते के लिए आन्दोलन की रणनीति तैयार कर ली है और सरकार द्वारा जल्द ही महंगाई भत्ता की घोषणा नहीं की गयी तो अनिश्चित कालीन आन्दोलन करने की चेतावनी दी है .

कर्मचारी फेडरेशन द्वारा अनिश्चित कालीन आन्दोलन के लिए पिछले दिनों राजधानी में बैठक आयोजित कर निर्णय लिया गया है . इसकी पूरी जानकारी के लिए आप नीचे दिए आर्टिकल को पढ़ें -

पढ़ें - डीए के लिए कर्मचारी करेंगे अनिश्चित कालीन आन्दोलन 

 

Post a Comment

0 Comments