HTML/JavaScript

प्रेमिका से दूसरी शादी करने वाले विकासखंड शिक्षा अधिकारी को पद से हटाया गया - विभागीय जांच के आदेश

विकासखंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा के ऊपर उनके ही प्रेमिका ने 7 साल तक दैहिक शोषण आरोप लगाने के बाद ,BEO पी एस बेदी ने थाने में लिखित में शादी की सहमति दिया और 2 सितंबर को सामाजिक रूप से अपने प्रेमिका से दूसरी शादी कर लिया। 

शादी करने के बाद बेदी की समस्या और भी बढ़ गयी ,क्योंकि उनके ऊपर विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए और अब उन्हें विकासखंड शिक्षा अधिकारी पद से भी हटा दिया गया है। पवित्र सिंह बेदी का मूल पद प्राचार्य है ,लेकिन वे पैसे और अप्रोच लगाकर कई जगहों पर बीइओ के रूप में पदस्थ थे। 

विकासखंड बिल्हा में फिलहाल व्याख्याता रघुबीर राठौर को प्रभारी बीइओ बनाया गया है। श्री राठौर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक संचालक के रूप में कार्य कर रहे थे। 

BEO ने की थी प्रेमिका से दूसरी शादी 

विकासखंड बिल्हा में BEO के रूप में पदस्थ रहे  पवित्र सिंह बेदी की गर्लफ्रेंड ने प्रेग्नेंट होने पर शादी करने से इंकार करने पर जरहागांव थाने में रेप का केस दर्ज कराने पहुंची थी जहां काफी मान मनौव्वल के बाद और बीइओ द्वारा शादी का लिखित आश्वाशन देने के बाद रिपोर्ट दर्ज नहीं कराया गया। 

थाने में दिए गए लिखित आश्वाशन के बाद 2 सितंबर को बीईओ पवित्र सिंह बेदी ने तखतपुर के सतनाम भवन में अपने प्रेमिका  दूसरी शादी कर ली थी। इस शादी को लेकर कई तरह की चर्चाएं होती रही। जैसे पहली पत्नी के रहते नियमतः दूसरी शादी कैसे ,रेप केस से बचने  के लिए किया शादी ,रंगीन मिजाज के बीईओ इत्यादि इत्यादि। 

इसी बीच DPI के आयुक्त कमलप्रीत सिंह ने इसी मामले में विभागीय जांच के आदेश दे दिए ,और अब राज्य सरकार ने पी एस बेदी को बीईओ के पद से भी हटाने का आदेश जारी कर दिया है। 

BEO हटाया गया - स्कूल शिक्षा विभाग का आदेश देखें 


इसे पढ़ें - बीईओ पर उनके ही प्रेमिका  ने लगाया 7 वर्ष तक दैहिक शोषण का आरोप - 6 महीने की है गर्भवती 

Post a Comment

0 Comments