HTML/JavaScript

Teacher And Assistent Teacher Selection List - शिक्षक सीधी भर्ती नियुक्ति आदेश जारी - पूरी सूचि देखें

शिक्षक एवं सहायक  शिक्षक संवर्ग Joining Order 

छग में शिक्षकों के 14580 पदों में सीधी भर्ती  अंतर्गत चयनित पात्र उम्मीदवारों की पदस्थापना आदेश जारी कर दिया गया है। जिसमे शिक्षक पद की पदस्थापना सूचि संभाग स्तर से जबकि सहायक शिक्षकों  पदस्थापना आदेश जिला स्तर से जारी किया गया है। 

आपको बता दें कि राज्य के स्कूलों में शिक्षकों के हजारों पद अभी भी रिक्त है , जिससे स्कूलों में अध्यापन व्यवस्था सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। इसी कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने शिक्षकों के 14580 पदों में नियमित भर्ती करने का निर्णय लिया था। 



शिक्षकों के सीधी भर्ती की प्रक्रिया परीक्षा के माध्यम से की गयी। परीक्षा का आयोजन छग व्यवसायिक परीक्षा मंडल रायपुर छत्तीसगढ़ द्वारा किया गया था। इसके पश्चात परिणाम भी जारी कर दिया गया था ,लेकिन कोरोना महामारी के कारण स्कूल बंद हो गए ,जिसके कारण नए भर्ती के पदों में जॉइनिंग नहीं दी गयी थी। 

शिक्षक और सहायक शिक्षकों की पदस्थापना आदेश जारी 

राज्य में लगभग 25 साल बाद शिक्षकों के नियमित पदों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गयी ,और अंततः अब शिक्षाकर्मी शब्द की समाप्ति हो चुकी है। क्योंकि शिक्षाकर्मियों  संविलियन शिक्षा विभाग में कर दिया गया है। और शिक्षक राज्य के नियमित कर्मचारी है। 

शिक्षकों के सीधी भर्ती में चयनित पात्र अभ्यर्थियों की पदस्थापना आदेश संभाग और जिला स्तर से जारी किया गया है जिसका लिंक नीचे दिया।  इसमें टैप करके पूरी सूचि देख सकते है। 

सहायक शिक्षक पदस्थापना सूचि -जिला बिलासपुर 






Post a Comment

0 Comments