HTML/JavaScript

विकासखंड शिक्षा अधिकारी पर 23 वर्षीय युवती ने लगाया 7 वर्ष तक दैहिक शोषण करने का गंभीर आरोप

मुंगेली : जिले में शिक्षा जगत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. विकासखंड शिक्षा अधिकारी के उपर 7 साल से दैहिक शोषण करने का युवती ने संगीन आरोप लगाए हैं। 54 वर्षीय रंगीन मिजाज BEO शादी का झांसा देकर 23 वर्षीय युवती के साथ पिछले 7 साल से शारीरिक संबंध बनाते आ रहा है, जबकि वह पहले से ही शादीशुदा है. शादी करने से इंकार करने पर युवती ने थाना पहुंचकर बगावत किया।   

बिल्हा BEO पर दैहिक शोषण का आरोप 


मामला मुंगेली जिले के जरहागांव थाना क्षेत्र के फुलवारी गांव का है. जहां निवास रत पवित्र सिंह बेदी, जो कि बिलासपुर जिले के बिल्हा ब्लॉक में बीईओ के पद पर पदस्थ हैं. गांव के ही 23 वर्षीय युवती ने आज जरहागांव थाना पहुंचकर BEO के खिलाफ दैहिक शोषण का आरोप लगाया है.लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। 


युवती का कहना है कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी पहले से ही शादीशुदा हैं. उसने शादी का झांसा देकर 7 साल तक उसका दैहिक शोषण करता रहा. शादी की बात करने पर हर बार उनके द्वारा बहाने बनाकर टाल दिया जाता है, लेकिन इस बार वह उनके द्वारा लगातार शारीरक सम्बंध बनाने से 6 माह की गर्भवती हो गई है। 

इस बार फिर उसने शादी करने का वादा याद दिलाया तो BEO ने हर बार की तरह टालमटोल कर इंकार कर दिया गया, लेकिन इस बार हद तो तब हो गई जब उनकी पत्नी और एक और परिजन लड़की के घर पहुंच कर उसके गर्भ को चोटिल करने लगे, जिससे आहत होकर लड़की और उनके परिजन आज शिकायत करने थाना पहुंच गए। 

युवती से शादी करने का लिखित आश्वाशन 


आखिर में घंटो चले मान मनौव्वल के बाद युवती और उनके परिजनों ने फिलहाल एफआईआर तो नहीं दर्ज कराई है, क्योंकि विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी ने युवती से शादी करने का लिखित कथन थाने में दिया है।  बीईओ ने लिखित कथन में यह भी कहा कि 2 सितंबर तक वह युवती से शादी नहीं करता है, तब उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा सकेगी। 


Post a Comment

0 Comments