HTML/JavaScript

स्कूल में तीन कालखंड पढ़ाने में असमर्थ एक दर्जन संकुल समन्वयकों ने दिया इस्तीफा - 12 CAC Resigned Because Of Unable To Teach Three Periods In School

धमतरी Abdsnews : राज्य में शिक्षा गुणवत्ता के स्तर सुधारने और स्कूल में शैक्षिक कार्य में कसावट लाने के लिए  स्कूल शिक्षा विभाग ने 2837 नए संकुल केंद्रों का पुनर्गठन किया है। इन नए  केंद्रों में नए संकुल समन्वयकों (CAC) की नियुक्ति भी की गयी है। 

नए संकुल केंद्र बनाये जाने के बाद नियुक्त किये गए संकुल समन्वयक के कार्य का निर्धारण भी विभाग द्वारा कर दिया गया है। संकुल समन्वयक के साथ साथ नए संकुल प्रभारी  बनाया गया है। संकुल प्रभारी के रूप में हाई स्कूल या हायर सेकेंडरी के प्राचार्य को कार्य दिया गया है। 

संकुल समन्वयकों ने दिया इस्तीफा 

संकुल समन्वयक को अपने पदस्थ शाला में प्रतिदिन तीन कालखंड अध्यापन कार्य  करना अनिवार्य है। इस सम्बन्ध में जिला शिक्षा अधिकारीयों ने आदेश जारी किया है। इसी क्रम में पिछले दिनों धमतरी जिले के संकुल समन्वयकों  के लिए भी आदेश जारी हुआ था। 

स्कूल में तीन कालखंड पढ़ाने के आदेश जारी होने के बाद जिले के एक दर्जन संकुल समन्वयों ने इस कार्य में अपनी असमर्थता जाहिर करते हुए संकुल समन्वयक के पद से इस्तीफा विकाखंड श्रोत समन्वयक को दे दिए है। 

 संकुल समन्वयकों ने अपने लेटर में कहा है कि अकादमिक कार्य के साथ अध्यापन कार्य करना संभव नहीं है।  अतः स्कूल में तीन कालखंड अध्यापन कार्य को कड़ाई से पालन करवाए जाने की स्थिति में संकुल समन्वयक  दायित्व निभा पाने में असमर्थ रहेंगे। 

संकुल समन्वयकों द्वारा अपने कार्य  असमर्थता सम्बन्धी इस्तीफा हस्ताक्षर सहित विकासखंड श्रोत समन्वयक  को  दिया गया है। नीचे लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 

CAC इस्तीफा लेटर - डाउनलोड करें 


संकुल समन्वयक को तीन कालखंड पढ़ाना अनिवार्य 

नए संकुल समन्वयक को अपने पदांकित शाला में तीन कालखंड पढ़ाना अनिवार्य है।  ये नियम CAC के लिए  आवेदन मंगाए जाने के समय ही बना दिया गया था। और आदेश भी जारी किया गया था। इस सम्बन्ध  विस्तृत जानकारी नीचे दिए आर्टिकल से प्राप्त कर सकते है। 

पढ़ें - CAC को तीन पीरियड पढ़ाना है - उसके बाद करना होगा संकुल का कार्य 

Post a Comment

0 Comments