HTML/JavaScript

स्कूलों में शिक्षकों की शतप्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य - जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया आदेश

Teacher And Other Staff 100% Presence In School Order Issued 

कोविड-19 महामारी के कारण स्कूलों को पूरी तरह से बंद किया गया था ,लेकिन फिर भी अधिकारीयों ने शिक्षकों को स्कूल जाने सम्बन्धी आदेश समय समय पर देते रहे है और शिक्षकों को लगभग सभी प्रकार की ड्यूटी करना पड़ा है -चाहे वह कोविड सेंटर में ड्यूटी हो ,कोरोना से मृत व्यक्ति के शव को शमशान घाट पहुँचाने में हो ,कांट्रैक्ट ट्रेसिंग हो ,वेक्सिनेशन सेंटर में ड्यूटी इत्यादि। 

शिक्षकों ने अपनी जिम्मेदारी और उच्च कार्यालय का आदेश पूरी ईमानदारी से किये है। इस बीच हजारों शिक्षक संक्रमित होकर अपनी जान भी गँवा चुके है। अभी वर्तमान में जबकि स्कूल की सभी कार्य ऑनलाइन चल रही है और सभी शिक्षक इस कार्य को कर भी रहे है। 



वर्तमान में स्कूल की कार्य के बारे में बात करें तो - विद्यार्थियों की ऑनलाइन एंट्री ,यु डाइस एंट्री ,आमाराइट प्रोजेक्ट  ,अंकसूची निर्माण इत्यादि। ये सभी कार्य शिक्षक घर से ही पूरा कर रहे है। 

शिक्षकों की शतप्रतिशत उपस्थिति -आदेश 

जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी ,हाई एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य ,प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठकों को आदेश जारी किये है जिसमे 14 जून से स्कूलों में समस्त स्टाफ की शतप्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य कर दी गयी है। 

दरअसल 11 जून को सामान्य प्रसाशन विभाग द्वारा शासन के समस्त विभागों के नाम लेटर जारी किया था जिसमे शासकीय कार्यालय के सञ्चालन के सम्बन्ध में दिश निर्देश जारी किये गए थे। इसी आदेश को पृष्ठांकन करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली द्वारा जिले के सम्बंधित कार्यालय को आदेश दिए गए है। 

आदेश में सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी और उनके अधीनस्थ कार्यालय ,सभी प्राथमिक और पूर्वमाध्यमिक शाला ,सभी हाई और हायर सेकेंडरी शाला में समस्त स्टॉफ की सतप्रतिशत उपस्थिति 14 जून से सुनिश्चित करने कहा गया है। 

DEO का आदेश डाउनलोड करें 

स्कूल शिक्षा विभाग से स्कूल खोलने के कोई आदेश नहीं 

यदि स्कूल शिक्षा विभाग की बात करें तो अभी तक स्कूल सञ्चालन के सम्बन्ध में कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया है। लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा विद्यार्थियों  की ऑनलाइन एंट्री ,यु डाइस एंट्री ,आमा राइट प्रोजेक्ट जैसे कार्य शिक्षकों को करने कहा गया है जिसे शिक्षक पूरी जिम्मेदारी से कर रहे है। 

जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा जारी आदेश के बाद जिले के शिक्षकों को अब स्कूलों में जाकर ही कार्य करने होंगे। चाहे वह कार्य ऑनलाइन हो या ऑफलाइन। 

वर्तमान में जो कार्य शिक्षक कर रहे है उनमें मुख्य रूप से -विद्यार्थियों की ऑनलाइन एंट्री ,आमा राइट प्रोजेक्ट ,यु डाइस एंट्री ,अंकसूची बनाना इत्यादि कार्य चला रहे है। 

शिक्षक और शिक्षा विभाग से सम्बंधित जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट के माध्यम से नियमित रूप से दिया जाता है। कुछ महत्वपूर्ण जानकारी का लिंक नीचे दिया गया है आप उसमे क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

ये आर्टिकल पढ़ें 

Post a Comment

0 Comments