HTML/JavaScript

सहायक शिक्षक एल बी वरिष्ठता सूचि 01 अप्रैल 2021 की स्थिति में जारी - Assistant Teacher LB Seniorit List 2021

Sahayak Shikshak LB वरिष्ठता सूचि जारी - यहाँ देखें 


शिक्षा विभाग में विभिन्न योजनाओं और कार्यों के लिए प्रतिवर्ष शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि तैयार किया जाता है। वरिष्ठता सूचि का प्रकाशन अलग अलग स्तर में किया जाता है। जैसे विकास खंड स्तर , जिला स्तर , संभाग स्तर और राज्य स्तर। 

शिक्षकों के वर्गों के आधार पर वरिष्ठता सूचि तैयार किया जाता है। शिक्षकों के मुख्य तीन स्तर है। प्राथमिक स्तर के शिक्षक - सहायक शिक्षक , पूर्व माध्यमिक स्तर के शिक्षक - उच्च वर्ग शिक्षक  और हाई एवं हायर सेकेंडरी के शिक्षक - व्याख्याता। 

वरिष्ठता सूचि का प्रकाशन 

प्रतिवर्ष 01 अप्रैल की स्थिति में शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि तैयार किया जाता है। वरिष्ठता सूचि प्रकाशित करने से ब्लॉक ,जिले ,संभाग या राज्य स्तर में शिक्षकों की वर्तमान संख्या का पता लग पाता है। इसके साथ ही शिक्षक अपने वरिष्ठ या कनिष्ट की स्थिति से भी अवगत हो जाते है। 

शिक्षक के साथ साथ अन्य सभी कर्मचारियों की वरिष्ठता सूचि प्रतिवर्ष जारी किया जाता है। इसी क्रम में इस वर्ष 2021 में भी विभिन्न जिलों से शिक्षकों की वरिष्ठता सूचि जारी किया जा रहा है। 

आज के आर्टिकल में सहायक शिक्षक एल बी की वरिष्ठा सूचि के बारे में बताया गया है। सूचि का लिंक नीचे दिया  है। इसमें क्लिक करके आप पूरी लिस्ट डाउनलोड कर सकते है। 

वरिष्ठता सूचि डाउनलोड लिंक 




उक्त सूचि में यदि कोई त्रुटि हो तो आप निर्धारित तिथि तक दावाआपत्ति लगा सकते है। इसके लिए त्रुटि सम्बन्धी साक्ष्य आपको प्रस्तुत करना होगा। पूरी जानकारी के लिए वरिष्ठता सूचि डाउनलोड करें। 

अन्य जिले की वरिष्ठता सूचि भी बहुत जल्द अपलोड की जाएगी। लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे वेबसाइट abdsnews.com पर नियमित विजिट करें। आप हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप में भी ज्वाइन कर सकते है। लिंक नीचे दिया गया है। 



संभाग स्तरीय वरिष्ठता सूचि 

शिक्षक एल बी संवर्ग की संभाग स्तरीय वरिष्ठता सूचि भी जारी किया जा चूका है। उसके सम्न्बंध में पिछले आर्टिकल में बताया गया है। साथ ही सभी सूचि का लिंक भी दिया गया है। नीचे आर्टिकल के लिंक में क्लिक करके पूरी जानकारी  देख सकते है। 

Post a Comment

0 Comments