HTML/JavaScript

मुंगेली जिले की शिक्षिका स्वाति पांडेय को मिलेगा राष्ट्रीय शिक्षा रत्न - जिले और प्रदेश के लिए गर्व की बात

Teacher Swati Pandey Will Get National Education Ratna

मुंगेली : कोरोना महामारी के संकट काल में भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन निःस्वार्थ भाव से करने में शिक्षक पीछे नहीं है। जब सभी स्कूल पूरी तरह से बंद है फिर भी बच्चों को पढ़ाई से जोड़े रहने में प्रदेश के शिक्षक अग्रणी है। 





ऐसे ही एक शिक्षिका मुंगेली जिले से है जिन्होंने कोरोना काल में नियमित रूप से बच्चों को विभिन्न तरीकों और नवाचार के माध्यम से अध्यापन करा रही है। ये शिक्षिका है करही  स्कूल की स्वाति पांडेय। 

इग्नाइट इंग्लिश मीडियम स्कूल करही में पदस्थ शिक्षिका स्वाति पांडेय को कोरोना काल में विशेष रूप से उत्कृष्ठ कार्य करने पर राष्ट्रिय शिक्षा रत्न से पुरस्कृत किये जायेंगे। 


ग्लोबल टीचर कांफ्रेंस  16 मई 2021 को  दिल्ली में आयोजित किया जायेगा जिसमे देश के विभिन्न राज्यों से कोरोना काल में उत्कृष्ट  कार्य करने वाले शिक्षकों को राष्ट्रिय शिक्षा रत्न से सम्मानित किया जायेगा। 


ग्लोबल टीचर चयन समिति छत्त्तीसगढ़ मध्यप्रदेश द्वारा कुल 6 शिक्षकों का चयन किया गया है जिसमे करही मुंगेली की शिक्षिका स्वाति पांडेय का नाम भी शामिल है ,यह जिले के लिए गर्व की बात है। इनसे अन्य शिक्षकों को भी प्रेरणा मिलेगी और जिले में शिक्षा की स्तर को नई ऊंचाई मिल पायेगी। 


ग्लोबल टीचर चयन समिति के सदस्य राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि इस वर्ष 15 शिक्षकों का चयन किया जाना था लेकिन कोरोना काल में स्कूलों का भ्रमण नहीं कर पाने के कारण उत्कृष्ठ शिक्षकों से संपर्क नहीं हो पाया। स्थिति सामान्य होने के बाद पुनः 15 शिक्षकों का  अवार्ड के लिए चयन किया जायेगा। 

ये आर्टिकल भी पढ़ें 

Post a Comment

1 Comments