HTML/JavaScript

Lockdown Update : एक सप्ताह और बढ़ेगा लॉकडाउन -कुछ सेवाओं में मिलेगी छूट

बिलासपुर : कोरोना के दूसरी लहर के बीच प्रदेश में पिछले एक महीने से लॉक डाउन जारी है। अलग अलग जिले में लॉक डाउन की तिथि अलग अलग है लेकिन समय के साथ इसमें परिवर्तन किया जा रहा है। वर्तमान में लॉक डाउन का निर्णय जिला कलेक्टर द्वारा स्थिति को देखते हुए लिया जा रहा है। 

कोरोना के पहले चरण की तरह है पिछले लॉक डाउन में जो प्रतिबन्ध लगाए गए थे वह पूरी तरह से लागु रहेंगे।इसके अंतर्गत न तो बाजार खुलेंगे और न ही लोग सड़कों पर बेवजह निकल पाएंगे। 


थोक फल एवं सब्जी मंडी ,साप्ताहिक बाजार ,माल और शो रूम बंद रहेंगे। इसके साथ ही कपड़ा ,सराफा,कोचिंग सेंटर ,स्कूल और जिम बंद रहेंगे। इस बारे में आदेश 14 मई को शाम तक जारी होने की बात कही जा रही है। 

व्यापारिक संगठनों के साथ मीटिंग 

बिलासपुर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने बुधवार की दोपहर मंथन सभा कक्ष में जिले के व्यापारिक संगठनों की बैठक ली ,बैठक में 30 से अधिक प्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस महत्वपूर्ण बैठक में जिले में कोरोना संक्रमण पर चर्चा हुई। 

बैठक में उपस्थिक सभी प्रतिनिधि और प्रशासन के अधिकारी इस बात पर सहमत थे कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉक डाउन का असर हुआ है और कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है। 

एक सप्ताह लॉक डाउन बढ़ाने पर सहमति 


बैठक में उपस्थिक सभी प्रतिनिधि और अधिकारी इस बात पर भी सहमत हुए कि जिले में लॉक डाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिए जाये जिससे कोरोना महामारी को हराया जा सके और लोगों की जान बच सके। 

बैठक में होटल एसोसिएशन ,व्यापार बिहार थोक व्यापारी संघ ,सराफा एसोसिएशन एवं सेनेटरी संघ के साथ ही अन्य संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

बैठक के बाद कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने क्या कहा देखें -

व्यापारिक संगठनों के साथ बेहतर माहौल में चर्चा हुई। लॉक डाउन एक सप्ताह तक बढ़ाने  सहमत है। कुछ छूट दी जाएगी जिस पर चर्चा जारी है। समय भी बढ़ाया जा सकता है लेकिन सख्ती जारी रहेगी। - डॉ सारांश मित्तर कलेक्टर बिलासपुर 

इन सेवाओं को मिलेगी छूट 


15 मई के बाद लॉक डाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ने के दौरान कुछ सेवाओं में छूट की बात कही जा रही है। साथ ही दुकानों को खोलने का समय दोपहर 4 बजे तक किया जायेगा। देखिये इन सेवाओं में मिलेगी छूट -

  • मोहल्ले  की छोटी राशन दुकानें शाम 4 बजे तक खुलेंगे। 
  • स्टेशनरी ,पंचर , लांड्री ,सीमेंट और सरिया के दुकान और आटा चक्की खुलेंगी। 
  • पेट्रोल पम्प खुलेंगे और आम लोगों को भी पेट्रोल -डीजल मिलेगा। 
  • खाद बीज कीटनाशक ,कृषि उपकरण की बिक्री और मरम्मत की दूकान खुलेंगी। 
  • खाद के ट्रक आ जा सकेंगी साथ ही कुरियर सेवा भी खुलेगी। 
  • व्यापारिक लेनदेन के लिए बैंक और डाकघर 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेगी। .
  • इलेक्ट्रिशियन ,प्लम्बर ,एसी ,कूलर ,पंखा सेनेटरी फिटिंग मरम्मत की दुकानें और घर पर सेवा शुरू होगी। 
  • एसी ,पंखा ,कूलर की दुकानें केवल होम डिलीवरी के लिए खुलेंगे। 
अन्य जिलों में भी बढ़ेंगे लॉक डाउन 

कोरोना का संक्रमण पुरे प्रदेश में है ऐसे में लॉक डाउन की अवधि अन्य सभी प्रभावित जिलों में भी बढ़ाया जाएगा। कुछ जिलों में पहले से ही लॉक डाउन की अवधि 17 मई या उससे आगे है। 

लॉक डाउन की तिथि बढ़ने का आदेश जल्द ही सभी जिलों से प्रसारित की जाएगी। लॉक डाउन बढ़ने के साथ कुछ सेवाओं में छूट सभी जिलों में मिलेगी ,लेकिन सख्ती जारी रहेगी। 

कोरोना के इस संकट काल में abdsnews.com आप सभी से निवेदन करता है कि आप अपने घर में ही रहें बेवजह बाहर न निकलें। शासन के न्यायम और निर्देशों का पालन करें। आप सुरक्षित रहेंगे तो आपका परिवार सुरक्षित होगा और हमारा देश भी सुरक्षित रहेगा। 

STAY HOME ,STAY SAFE 

Post a Comment

0 Comments