HTML/JavaScript

परीक्षा ब्रेकिंग : छग राज्य ओपन स्कूल -10 वीं ,12 वीं परीक्षा स्थगित - CG Open School 10Th And 12Th Exam Postponed

 ओपन स्कूल परीक्षा स्थगित - CGSOS Postponed  

रायपुर :राज्य में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण की रोकथाम के लिए छग के लगभग सभी जिले लॉक डाउन है और आगे लॉक डाउन की अवधि बढ़ने की पूरी संभावना है। ऐसे में किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन फिलहाल में संभव नहीं होता दिख रहा है। 

इस वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए छग राज्य ओपन स्कूल की कक्षा  10 वीं और 12 वीं की परीक्षा जो कि 24.05.2021 से 15.06.2021 तक आयोजित होने वाली थी उसे स्थगित कर दिया गया है। 

ओपन स्कूल की कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा कब होगी इसके लिए समयानुसार निर्णय लेते हुए सुचना प्रसारित किया जायेगा। इस सम्बन्ध में छग राज्य ओपन स्कूल की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश को आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 

ओपन स्कूल परीक्षा स्थगित -आदेश डाउनलोड 


असाइनमेंट के माध्यम से हो सकती है परीक्षा 

कोरोना महामारी के इस संकटकाल में परीक्षा का आयोजन लगभग नहीं होने की संभावना ज्यादा दिखाई दे रहा है। ऐसे में ओपन स्कूल की परीक्षा का पैटर्न को बदला जा सकता है। जैसे कि पिछले सत्र में किया गया था। 

पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के कारन ओपन स्कूल की परीक्षा नहीं हो पायी थी जिसके कारन कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा  को असाइनमेंट के आधार पर सम्पन्न कराया गया था। 


असाइनमेंट के प्रश्न परीक्षा सेंटर से परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराया जाता है और निर्धारित समय में लिखकर उसे परीक्षा केंद्र में ही जमा किया जाता है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस सत्र में भी असाइनमेंट के रूप में परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। 

इस सम्बन्ध में बहुत जल्द ही आदेश प्रसारित किया जा सकता है। ऐसी कोई भी जानकारी बोर्ड की ओर से मिलने पर अपने चैनल के माध्यम से अपने पाठकों को बताएँगे। 

परीक्षा और अन्य कोई भी जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने  के लिए आप हमारे वेबसाइट abdsnews.com पर नियमित विजिट करें। 

आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप्प ग्रुप में भी ज्वाइन कर सकते है। लिंक नीचे दिया गया है। 

Join Whatsapp Group 

Join Telegram Channel

Post a Comment

0 Comments