HTML/JavaScript

परीक्षा ब्रेकिंग : कोरोना संक्रमण के कारण 10 वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित - Board Exam Postponed due to corona Infection

छग माशिमं की 10 वीं बोर्ड परीक्षा स्थगित -आदेश जारी 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण सभी कार्य प्रभावित होने लगे है। इस दायरे में बोर्ड परीक्षा भी आ गया है। आपको बता दें कि छग माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10 वीं की बोर्ड परीक्षा इसी माह 15 अप्रैल से शुरू होने वाली थी ,लेकिन कोरोना की तेजी से फैलती संक्रमण  के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। 

10 वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित होने के सम्बन्ध में छग माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश आपको नीचे दिया गया है। 




माशिमं की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य में प्रतिदिन कोरोना के अत्यधिक मामले आ रहे है जिसके कारण कई जिले लॉक डाउन किया जा चूका है। इसे ध्यान में रखते हुए दिनांक 15 .04.2021 से प्रारम्भ होने वाली परीक्षा स्थगित की जाती है। 

बोर्ड परीक्षा के संबंध में आगामी निर्णय समय अनुसार किया जाएगा। ये निर्णय कब होगी इसके बारे में अभी कोई निश्चित समयवधि तय नहीं किया गया है। 

परीक्षा स्थगित आदेश देखें 


क्या आगे परीक्षा हो पायेगी ?

कोरोना वायरस ने वर्तमान में अपना भयावह रूप दिखाने लगा है। प्रदेश में एक दिन में 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे है ,जिसके कारण कई जिले लॉक डाउन कर दिए गए है ,और कुछ जिले आगे लॉक डाउन हो सकते है। 

कोरोना के इस स्थिति में किसी भी प्रकार की परीक्षा ऑफलाइन लेना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में निकट भविष्य में 10 वीं की परीक्षा होने में अनिश्चितता है। 

ऐसे में बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन हो सकती है। इस व्यवस्था में परीक्षा के दिन बच्चों को प्रश्न भेजकर लिखने कहा जा सकता है और उसे परीक्षा के पश्चात स्कूल में जमा करने कहा जा सकता है। इस सम्बन्ध में बहुत जल्द ही आदेश जारी किया जायेगा। 

परीक्षा सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए आप हमारे वेबसाइट www.abdsnews.com में विजिट कर सकते है। 


Post a Comment

2 Comments

  1. मेरा नाम आलोक केरकेट्टा है मैं अम्बिकापुर छ.ग.के मां.शा.पाकजाम में शिक्षक एवं.बी के रूप में पदस्थ हूं मुझे nps में से राशि निकालना है क्रप्या करके आप मुझे छ.ग.राज्य का आदेश भेजने की क्रिपा करेंगे ध्यनवाद।

    ReplyDelete
  2. मेरा नाम आलोक केरकेट्टा है मैं अम्बिकापुर छ.ग.के मां.शा.पाकजाम में शिक्षक एवं.बी के रूप में पदस्थ हूं मुझे nps में से राशि निकालना है क्रप्या करके आप मुझे छ.ग.राज्य का आदेश भेजने की क्रिपा करेंगे ध्यनवाद।

    ReplyDelete