HTML/JavaScript

Teachers Promotion List -2021 , HM Primary School and UDT To HM Middle School .संभाग स्तरीय शिक्षकों की पदोन्नति सूचि जारी - यहाँ देखें पूरी लिस्ट

 शिक्षकों की पदोन्नति सूचि - Teacher Promotion List 

शिक्षा विभाग ने संभाग स्तर पर शिक्षकों की पदोन्नति सूचि जारी कर दिया है। जिसमे 147 शिक्षकों का नाम शामिल है। ये लिस्ट सरगुजा संभाग की है जिसमे विभिन्न  कार्यरत शिक्षक पदोन्नत किये गए है। 


पदोन्नति सूचि जारी होने के बाद शिक्षकों में ख़ुशी लहर है। शिक्षा विभाग में पदोन्नति के लिए न्यूनतम पांच वर्ष का अनुभव निर्धारित है। इसी आधार पर शिक्षक पदोन्नत किये गए है। पदोन्नति की ये सूचि पहले ही जारी किया जाना था , जिसे अब जारी किया गया है। 

प्रधान पाठक के पद में पदोन्नति 

सरगुजा संभाग से जारी पदोन्नति सूचि में कुल 147 शिक्षकों का नाम शामिल है जिन्हे पूर्व माध्यमिक शाला प्रधान पाठक के पदों में पदोन्नति दी गयी है। पदोन्नति प्राप्त करने वाले शिक्षक प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक और उच्च वर्ग शिक्षक है। 

सरगुजा संभाग से पहली पदोन्नति सूचि जारी हुआ है ,इसके साथ ही अब अन्य संभाग से भी सूचि जल्द जारी होने वाला है। पदोन्नति की राह देख रहे शिक्षकों के लिए ये अच्छी खबर कही जा सकती है। पदोन्नति  सूचि का लिंक नीचे दिया गया है ,आप उसमे टैप करके सूचि डाउनलोड कर सकते है। 

प्रमोशन लिस्ट डाउनलोड करें 

पदोन्नति सूचि जारी करने के साथ ही इसमें शर्तें भी है जिसे पालन करना जरुरी है। क्या शर्तें है इसे जानने के लिए आप लिंक से पदोन्नति सूचि जरुर डाउनलोड करें। 

एल बी संवर्ग की पदोन्नति 

संविलियन के बाद शिक्षा विभाग में शामिल किये गए शिक्षक जिन्हे एल बी संवर्ग में रखा गया है। इनके लिए पदोन्नति के बारे में शासन का स्पष्ट निर्देश जारी नहीं हुआ है,कि एल संवर्ग को पदोन्नति कब मिलेगा। 

संविलियन के बाद शिक्षा विभाग के कर्मचारी होने के कारण विभाग ने एल बी संवर्ग की सेवा शिक्षा विभाग में संविलियन तिथि से मान रही है। इसी कारण पदोन्नति के लिए  शिक्षकों को पात्र नहीं मान रही है। 

ये भी देखें - संकुल समन्वयक चयन सूचि जारी - सहायक शिक्षक भी बने CAC 

संविलियन किये गए शिक्षकों के लिए पदोन्नति का प्रावधान भी स्पष्ट है जिसमे लगभग 25 प्रतिशत पद एल बी संवर्ग के शिक्षकों से भरा जायेगा। लेकिन विभाग ने इस नियम का अनदेखा किया है। 

अधिकारीयों की माने तो एल बी संवर्ग को शिक्षा विभाग में पांच वर्ष वर्ष पूर्ण करने के बाद ही पदोन्नति मिल पायेगा ,ऐसे में 2018 में संविलियन प्राप्त शिक्षक अब 2023 में  पदोन्नति के पात्र होंगे। 

शिक्षकों की पदोन्नति सूचि अन्य संभाग से भी बहुत जल्दी जारी होने वाला है।  जिसका अपडेट abdsnews.com के द्वारा दिया जायेगा। जानकारी के लिए विजिट करें - www.abdsnews.com 

ये आर्टिकल भी पढ़ें 

निष्ठां प्रशिक्षण पूर्ण /अपूर्ण  करने वाले शिक्षकों की सूचि बनाने के आदेश - अपूर्ण वालों पर होगी कार्यवाही 

@ शिक्षकों की नई नियुक्ति शुरू लेकिन पदोन्नति और क्रमोन्नति कब 

Post a Comment

0 Comments