HTML/JavaScript

Open School Exam Assignment Compulsory . ओपन स्कूल परीक्षा में असाइनमेंट अनिवार्य नहीं तो छात्र हो जायेंगे फेल - कहाँ और कैसे जमा करें असाइनमेंट देखें पूरी जानकारी

 ओपन स्कूल परीक्षा -असाइनमेंट 

यदि आप ओपन स्कूल की बोर्ड परीक्षा में फार्म भरे है तो आपको ये जानना बहुत जरुरी है कि - असाइनमेंट कहा और कैसे जमा करें ? क्योंकि असाइनमेंट का भी मूल्याङ्कन होगा और जो छात्र असाइनमेंट जमा नहीं करेंगे वे फेल हो जायेंगे। चलिए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते है। 

सीजी बोर्ड की तरह ही इस वर्ष ओपन स्कूल  कक्षा 10 वीं और 12 वीं में भी असाइनमेंट फार्मूला  गया है। इसके अंतर्गत कुल तीन असाइनमेंट जारी किये जायेंगे जिसमे से कम से कम दो असाइनमेंट लिखकर जमा करना अनिवार्य होगा। 

यदि विद्यार्थी असाइनमेंट जमा नहीं करता  है तो वे फेल हो जायेंगे। आपको यहाँ ये जान लेना बहुत जरुरी है कि जो विद्यार्थी असाइनमेंट जमा नहीं करेंगे वे परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे। 

A-4  साइज के सादे पेपर में लिखना है असाइनमेंट 

ओपन बोर्ड के अधिकारीयों के मुताबिक विद्यार्थियों को ए -4 साइज के सादे पेपर में असाइनमेंट का उत्तर लिखना है और दिए गए समय में परीक्षा केंद्र में जमा करना है। 

असाइनमेंट के प्रश्न परीक्षा केंद्र से  दिया जाएगा जिसे परीक्षाथियों को निर्धारित समय में प्राप्त करके उनका उत्तर लिखना है और जमा करना है। 

यहाँ से प्राप्त करें असाइनमेंट  

ओपन बोर्ड के अधिकारीयों के अनुसार पहला असाइनमेंट 25 फरवरी से 10 मार्च तक ,दुसरा असाइनमेंट 25 मार्च से 10 अप्रैल तक और तीसरा असाइनमेंट 25 अप्रैल से 10 मई तक जमा करना है। 

परीक्षार्थियों ने जिस परीक्षा केंद्र से परीक्षा फार्म भरा है उसी केंद्र से  असाइनमेंट के प्रश्न प्राप्त करना है और लिखकर वहीँ जमा करना है। इसके लिए परीक्षा केंद्र द्वारा प्रश्न पुस्तिका प्रिंट करके दिया जाएगा। 

असाइनमेंट में दिए गये प्रश्नों के उत्तर ए -4 के सादे पेपर में लिखकर उसके प्रथम पृष्ठ पर छात्र का नाम ,विषय कोड ,परीक्षार्थी के हस्ताक्षर होना अनिवार्य है। ये सब पूर्ण करके असाइनमेंट को केंद्र में जमा करना है। 

Post a Comment

0 Comments