HTML/JavaScript

निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण पूर्ण करने और पूर्ण नहीं करने वाले शिक्षकों की नामवार सूचि तैयार करने के आदेश- कड़ी कार्यवाही की तैयारी

 NISHTHA ONLINE TRAINING - TEACHER DETAIL COLECTION

दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षकों की ऑनलाइन निष्ठा प्रशिक्षण  के लिए छग के शिक्षकों को  अंतिम अवसर दिया गया है। इसके लिए अब दिनांक 06.03.2021 से 20.03.2021 तक दीक्षा पोर्टल में प्रशिक्षण पूर्ण करना अनिवार्य है। 

जिन शिक्षकों ने अभी तक निष्ठा प्रशिक्षण के सभी 18 मॉड्यूल में से एक या एक से अधिक मॉड्यूल पूर्ण नहीं किया है उनको अनिवार्य रूप से 20 मार्च 2021 तक छूटे हुए मॉड्यूल पूर्ण कर लेना है। 

निष्ठा मॉड्यूल पूर्ण करने के आदेश 

राज्य शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण परिषद् रायपुर ने निष्ठा ऑनलाइन शिक्षक प्रशिक्षण के सम्बन्ध में सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों ,प्राचार्यों और जिला समन्वयकों को एक आदेश जारी किया है जिसमे निष्ठा प्रशिक्षण को पूर्ण करने के अंतिम अवसर के बारे में कहा गया है। 


SCERT से जारी आदेश में कहा गया है कि कक्षा 1 से 8 तक की समस्त शिक्षकों एवं शाला प्रमुख जिन्होंने निष्ठा के सभी मॉड्यूल पूर्ण नहीं किये है उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही करने के पूर्व अंतिम अवसर दिया जाता है। जिसमे दिनांक 06.03.2021 से 20.03.2021 तक सभी मॉड्यूल उपलब्ध कराया जा रहा है। 

SCERT से जारी आदेश डाउनलोड करें 

दीक्षा एप से निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण को प्रदेश के सैकड़ों शिक्षक अभी तक पूर्ण नहीं कर पाए है। जिसके कारण उच्च कार्यलय से लगातार पत्र जारी किये जा रहे है। और अब अंतिम अवसर भी दे दिया गया है। अतः सभी शिक्षक जिन्होंने कोई भी मॉड्यूल नहीं कर  निर्धारित तिथि में पूर्ण जरूर कर लें। 

निष्ठा प्रशिक्षण पूर्ण /अपूर्ण शिक्षकों की  जानकारी 

SCERT के आदेश के बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी भी अपने अधीनस्थ विकासखंड शिक्षा अधिकारी ,विकासखंड श्रोत समन्वयक और संकुल समन्वयकों को भी आदेश जारी कर रहे है। 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यलय से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन शिक्षकों का निष्ठा मॉड्यूल अपूर्ण है उसे दिए गए अंतिम तिथि तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कराएं। 

DEO द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि  निष्ठा प्रशिक्षण पूर्ण करने वाले और अपूर्ण वाले सभी शिक्षकों की नामवार और शाला वार जानकारी तैयार कर रखने कहा गया है। 

इसके साथ ही जिन शिक्षकों ने सभी 18 मॉड्यूल पूर्ण कर लिए है उनको प्रशिक्षण पूर्ण करने का साक्ष्य प्रस्तुत करने कहा गया है। 

यहाँ पर मुंगेली जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी  लिंक दिया गया है। आप इस आदेश को नीचे दिए गए लिंक पर टच करने आसानी से डाउनलोड कर सकते है। 

DEO का आदेश डाउनलोड करें 

शिक्षक साथियों abdsnews.com आपसे निवेदन है करता है कि ,यदि आपने किसी कारण से कोई मॉड्यूल नहीं कर पाए है तो उसे 20 मार्च तक अनिवार्य रूप से कर लेवें। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जो शिक्षक दिए गए तिथि में निष्ठा प्रशिक्षण को पूर्ण नहीं करेंगे उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही करने का निर्णय विभाग द्वारा लिया जायेगा , अतः जिन शिक्षकों का मॉड्यूल अपूर्ण है उनका सहयोग करते हुए उनको पूर्ण कराएं। 

Post a Comment

0 Comments