HTML/JavaScript

Exam Breaking: 10 वीं 12 वीं को छोड़कर अन्य किसी भी कक्षा की नहीं होगी परीक्षा ... कक्षा 1 से 8 और 9 वीं 11 वीं में फिर से जनरल प्रमोशन

 सत्र 2020- 21 में फिर से दिया जायेगा जनरल प्रमोशन - आदेश जारी 

सत्र 2020- 21 में परीक्षा को लेकर छग सरकार ने अहम निर्णय लिया है ,जिसके अंतर्गत अब कक्षा 10 वीं और 12 वीं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं को जनरल प्रमोशन देने के आदेश जारी किये गए है। इससे पहले परीक्षा को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी , जिसे आज स्पष्ट कर दिया गया। 


कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज मुख्यमंत्री निवास में मंत्रिमंडल की आवश्यक बैठक राखी गयी थी जिसमे कई अहम फैसले लिए गए ,जिसमे प्रमुख रूप से स्कूल और परीक्षा पर निर्णय लिया गया है। 

आगामी आदेश तक स्कूल ,कॉलेज और आंगनबाड़ी रहेंगे बंद 

मंत्रिमंडल के बैठक में स्कूल ,कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान पर निर्णय लेते हुए -सभी शैक्षिक संस्थाओं को आगामी आदेश तक के लिए बंद करने का  निर्णय लिया गया है। 

इसे पढ़ें - स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद 

प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इस सम्बन्ध में स्वास्थ्य विभाग ने अपना प्रजेंटेशन भी दिया है जिसमे कहा  गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले में छग छठवें पायदान पर आ गया है ,जो चिंता का विषय है। ऐसे में स्कूलों को बंद करना सही निर्णय माना गया ,इसके लिए आदेश भी जाए कर दिए गए है। 

नहीं होगी परीक्षा - मिलेगा जनरल प्रमोशन ,आदेश जारी 

स्कूल शिक्षा विभाग छग शासन ने देर शाम आदेश जारी करते हुए परीक्षा को लेकर स्पष्ट कर दिया है कि बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य किसी भी कक्षा की परीक्षा नहीं ली जाएगी। इन सभी कक्षाओं को जनरल प्रमोशन दिया जायेगा। 

बोर्ड परीक्षा जिसमे कक्षा 10 वीं और 12 वीं शामिल है। इन कक्षाओं के लिए माशिमं ने पहले ही परीक्षा कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है ,इसी घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली जाएगी। 

इस सम्बन्ध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। जिसका लिंक नीचे दिया गया है ,इस लिंक पर टैप करके आप आदेश डाउनलोड कर सकते है। 

शिक्षा विभाग आदेश -डाउनलोड करें 

सत्र 2020-21 के लिए स्कूल और परीक्षा से सम्बंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट abdsnews.com पर विजिट करें। 

Post a Comment

0 Comments