HTML/JavaScript

शिक्षकों को जाना होगा प्रतिदिन स्कूल ,,,,छुट्टी केवल बच्चों के लिए है ,,,,ऑनलाइन क्लास और ऑफिसियल कार्य स्कूल से करेंगे शिक्षक - DPI

शिक्षक एवं अन्य सभी कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए  बीच अचानक कैबिनेट बैठक में कई  निर्णय लिए गए जिसमे प्रमुख रूप से शिक्षा विभाग का मुद्दा रहा ,जिसमे स्कूल ,कॉलेज और आंगनबाड़ी को आगामी आदेश तक बंद करने पर सहमति बनी  देर शाम तक इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए।  

राज्य शासन के आदेशनुसार दिनांक 22 मार्च 2021 से प्रदेश के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल एक बार फिर बंद हो गए है। आपको बता दें कि पिछले महीने 15 फरवरी से सभी हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल में नियमित रूप से कक्षा सञ्चालन हो रहा था। 

शासन के आदेशानुसार अब स्कूल में छात्र- छात्राओं को नहीं आना है ,आगामी आदेश तक बच्चों के लिए स्कूल बंद रहेगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। 

शिक्षकों की उपस्थिति 100 % अनिवार्य -DPI आदेश देखें 

लोकशिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ नवा रायपुर ने आगामी आदेश पर्यन्त तक विद्यालय बंद करने के सम्बन्ध में एक आदेश जारी किया है जिसमे स्प्ष्ट रूप से कहा गया है कि स्कूल बंद रहने के दौरान स्कूलों में कार्यरत समस्त स्टॉफ ,शिक्षकगण एवं अन्य कर्मचारी सभी कार्यालयीन दिवस में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। 

शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी  उपस्थिति के दौरान कोरोना सम्बन्धी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। लोकशिक्षण संचालनालय ने इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है। 

इस आदेश में स्कूल के स्तर का जिक्र नहीं है , इसका कारण  हो सकता है कि केवल हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल ही संचालित हो रहा था। प्राथमिक और मिडिल स्कूल तो पहले से बंद है और कक्षा 1 से 8 तक बच्चों का मोहल्ला और पारा क्लास संचलित हो रहे है। 

अतः ये आदेश  हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए लागु होगा। प्राथमिक और मिडिल स्कूल पहले की तरह बंद रहेंगे लेकिन मोहल्ला और पारा क्लास चलती रहेगी। 

ये भी जरूर पढ़ें 

10 वीं 12 वीं को छोड़कर अन्य कक्षाओं की नहीं होगी परीक्षा- मिलेगा जनरल प्रमोशन 


Post a Comment

0 Comments