HTML/JavaScript

Bilaspur University Online Form 2020-21 . अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी बिलासपुर ने शुरू की स्वाध्यायी प्रथम वर्ष केलिए ऑनलाइन पंजीयन और आवेदन - पूरी जानकारी देखें

 बिलासपुर यूनिवर्सिटी प्रथम वर्ष (प्राइवेट) आवेदन फार्म - BU First Year Private Form Start 

वर्ष 2021 में होने वाले स्नातक स्तर के प्रथम वर्ष ( प्राइवेट ) के लिए परीक्षा आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। यदि आप भी प्राइवेट विद्यार्थी के रूप में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए आवेदन करना चाहते है तो आज के आर्टिकल को पूरा पढ़ें। 


प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी बिलासपुर विश्वविद्यालय ने स्वधायी विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय के वेबसाइट में जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते है। 

प्रथम वर्ष में स्वधयायी के रूप में आवेदन करने वाले विद्यार्थी इस आर्टिकल के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया के बारे में सामान्य जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

Enrollment And Exam Form Details 


सत्र 2020-21 में अटलविहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर की प्रथम वर्ष (स्वाध्यायी ) परीक्षा में आवेदन की जानकारी इस प्रकार है। 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 14.12.2020 

➤  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं आवेदन की अंतिम तिथि बिना विलंब शुल्क के साथ - 31 .12.2020 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं आवेदन की हार्डकापी ,ऑनलाइन शुल्क भुगतान की रसीद एवं आवश्यक दस्तावेजों की छायाप्रति (स्वप्रमाणित ) महाविद्यालय में जमा करने की तिथि - 14.12.2020 से 31.12.2020 तक 

➤  परीक्षा प्रारम्भ होने की संभावित तिथि - 10.04.2021 

➤  नामांकन सह आवेदन शुल्क - 300+1500 = 1800 रूपये (बिना विलम्ब शुल्क के साथ )

प्रथम वर्ष के कोर्स 


विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के स्वाध्यायी छात्रों के लिए जिन कोर्स के लिए आवेदन शुरू किये है वे इस प्रकार है -

B.Com Part I (007) 

Bsc. Home Science Part I (010) 

B.A. Part I Private (019)

Bsc. Part I (Maths Group) (049)

Bsc. Part I (BIO Group) (050)

स्नातक स्तर के प्रथम वर्ष में स्वाध्यायी छात्र के रूप में आवेदन करने के पूर्व सम्पूर्ण जानकारी विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें। विश्वविद्यालय से जारी नोटिफिकेशन का लिब्क नीचे दिया गया है। आप उसमे टैप करके इसे डाउनलोड कर सकते है। 

यूनिवर्सिटी की नोटिफिकेशन डाउनलोड करें 

Post a Comment

1 Comments