HTML/JavaScript

B.Ed. M.Ed. Selection List- 2020. विभागीय बीएड और एमएड चयन सूचि जारी ,,,,,पूरी सूचि देखें

बीएड विभागीय और एमएड  विभागीय /सीधी भर्ती  चयन सूचि देखें 

सत्र 2020-22 के लिए बीएड और एमएड की  अनंतिम चयन सूचि जारी कर दिया है। इस पूरी सूचि को आप SCERT रायपुर के वेबसाइट www.scert.cg.gov.in और हामरे इसी आर्टिकल में दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। 


बीएड और एमएड की चयन सूचि आप हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से भी देख सकते है यहॉ से आप पूरी सूचि डाउनलोड भी कर सकते है। नीचे दिए गए लिंक पर टच करते ही सूचि डाउनलोड हो जाएगी। 

बीएड अभ्यर्थियों की सूचि देखें 

विभागीय बीएड में आवेदन किये गए अभ्यर्थियों की सूचि कैसे देखें ? यदि आपको इसके बारे में जानना है तो हमारे वेबसाइट में इसके बारे में पहले ही जानकरी बताया गया है ,आप उस आर्टिकल को पढ़कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है। इसके लिए नीचे दिए गए आर्टिकल को पढ़ें। 
चयन समिति ने जारी की सूचि 

उन्नत शिक्षा अध्ययन संस्थान बिलासपुर के प्राचार्य की अध्यक्षता में चयन समिति की बैठक 29 अगस्त को सम्पन्न हुआ। चयन समिति में राज्य शैक्षिक अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण  परिषद् रायपुर के दो प्रतिनिधि ,जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर के एक प्रतिनिधि और संस्था के प्राचार्य एवं बीएड एमएडप्रभारी आचार्य थे।

इस चयन समिति ने प्राप्त आवेदनों के आधार पर योग्य उम्मीदवारों की अनंतिम चयन सूचि जारी की है। इस सूचि के लिए एक हफ्ते का समय दावा आपत्ति के लिए दिया गया है। इसके अनुसार 05.09.20 तक दावा आपत्ति किया जा सकता  है।

इसी प्रकार CTE रायपुर की सूचि भी जारी की गयी है जिसके लिए दावा आपत्ति की अंतिम तिथि 10.09.20 तक है। इस तिथि तक आप अपना दावा आपत्ति लगा सकते है। सूचि को आप नीचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

B.Ed. M.Ed. -चयन सूचि डाउनलोड करें 

बीएड विभागीय और एमएड विभागीय /सीधी भर्ती की चयन सूचि आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। आपको बता दें कि ये सूचि  उन्नत शिक्षा संस्थान बिलासपुर की है ,अन्य शिक्षा संस्थान की सूचि भी आप SCERT की वेबसाइट से देख सकते है।

चयन सूचि -डाउनलोड लिंक 

SCERT वेबसाइट लिंक 

बिलासपुर -IASE लिंक 
विभागीय बीएड चयन सूचि (CTE RAIPUR )
विभागीय एमएड चयन सूचि (CTE RAIPUR )
विभागीय बीएड चयन सूचि (IASE  BILASPUR )

Post a Comment

0 Comments