HTML/JavaScript

Renatus Wellness (Renatus Nova) Full Plan In Hindi . रेनाटस नोवा से घर बैठे लाखों रूपये कैसे कमाएं



Renatus Nova से लाखों रूपये कैसे कमाएं ,,पूरी जानकारी देखें 

आज के समय में पैसा पैसा कमाना कौन नहीं चाहता , हर व्यक्ति चाहता है कि वह अच्छा इनकम करें और अपने सपनों को पूरा करें। आप भी चाहते होंगे कि आप लाखों रूपये कैसे कमाएं , पैसे कमाने के कई तरीके हो सकते है लेकिन उस तरीकों में सफल हो पाना बड़ी चुनौती होती है। 

आज आपको हम इस आर्टिकल के माध्यम से बताएँगे कि आप घर बैठे लाखों रूपये कैसे कमा सकते है। आप सोच रहे होंगे कि घर बैठे लाखों रूपये कैसे कमा सकते है। यदि आपके मन में ऐसा सवाल उठ रहा है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें ,आपके सवालों का जवाब मिल जायेगा।


दोस्तों ये दुनिया काफी बड़ी है और यहाँ लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा है कि हर किसी को सरकारी नौकरी मिल पाना संभव नहीं है। आपको भी ये बातें जरूर मालूम होगा। अब सवाल उठता है कि आखिर हम ऐसा क्या करें कि जीवन में अच्छा पैसा कमा सकें। 

पैसा कमाने के हजारों तरीके हो सकते है ,आज आपको ऐसे ही एक तरीके के बारें में जानकारी बताएँगे जो आपके जीवन में नया मोड़ ला सकता है ,आपको रातों रात लाखों रूपये का इनकम दे सकता है। निश्चित हो आपको इसमें संदेह हो रहा होगा लेकिन ये सच है। 

आपने MLN के बारे में जरूर सुना होगा ,आजकल MLM के क्षेत्र में लाखों बिजनेस शुरू हो गए है जिनमे से अधिकतर फ्रॉड कंपनी होते है ,आपको यहाँ ऐसे कम्पनी और उसके बिजनेस का पहचान करना भी बहुत जरुरी है। 

MLN क्या है ? MLM का पूरा नाम 



MLM का Full Form (पूरा नाम ) मल्टी लेवल मार्केटिंग (Multi  Level Marketing ) है।  यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमे आप बहुत कम समय में बड़ी ऊंचाई को छू सकते है , एक दिन में ही लाखों रूपये कमा सकते है।  एक कहावत तो आपने सूना ही होगा असंभव कुछ भी है ,बस आपके अंदर कुछ कर दिखाने की जज्बा होनी चाहिए। 

MLM को Pyramid Selling ,Network Marketing और Referral Marketing भी कहते है। MLM में प्लान के तहत एक लीडर होता है ,जिसके अंतर्गत लोग जुड़े रहते है इसमें जुड़ने वाले लोग कंपनी के उत्पाद या सेवा को मार्केट में बेचते है। 

Multi  Level Marketing (MLM)  ने आज के समय में कई करोड़ पति बनाये है और ओ भी बहुत कम समय में। आपको ये जानना भी बहुत जरुरी है कि आजकल मार्केट में ऐसे कई बिजनेस है जो MLM के CONCEPT में अपनी दुकानदारी चला रहे है। 

ऐसे कंपनी और उसको चलाने वाले लोगों से आपको बचकर रहना भी जरुरी है। दोस्तों MLM बुरा नहीं है , बस इसे समझने की जरूरत है। MLM के Power (शक्ति ) को समझने के लिए आपको ये वीडियो जरूर देखना चाहिए। 



तो चलिए फ्रेंड्स आपको बताते है Renatus Wellness (Renatus Nova) के बारे में , जिससे आप लाखों रूपये कमा सकते है। 

Renatus Nova क्या है ? 

Renatus Nova नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी Renatus Wellness का एक हेल्थ प्रोडक्ट है ,जो केप्सूल के रूप में उपलब्ध है। जो बहुत ही लाभकारी और सकारात्मक परिणाम वाली औषधि बन चुकी है। Renatus Nova विटामिन -खनिज की पूर्ति ,दिमाग को बेहतर करने के साथ ही अनेक शारीरिक और मानसिक समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। 

Renatus Wellness  दावा करती है कि Renatus Nova (रेनाटस  नोवा)  600 से ज्यादा बिमारियों को दूर करने  में मदद करती है। जिनमें ज्यादातर - गठिया ,मधुमेह ,हड्डी के विकार ,वायरस संक्रमण ,ज्वर ,नपुंसकता आदि रोग ठीक किये गए है। 

Renatus Nova में मौजूद है ये घटक 



जैसे कि आपको बताया गया कि रेनाटस नोवा एक बहुत ही उपयोगी और सैकड़ों बीमारी को दूर करने वाला औषधि है , इसमें कई प्रकार के घटक मौजूद है ,इनकी सूचि निम्न है -
  • मैंगोस्टीन (Mangosteen) 
  • माका रूट (Maca Root )
  • साइबेरियाई जिनसेंग (Siberian Ginseng )
  • एल्डरबेरी (Elderberry )
  • ब्लेक करेंट (Black Currant )
  • रास्पबेरी (Raspberry )
  • खट्टी चेरी (Sour Chery )
  • गानोडेरमा लुसिडर्मा (Ganoderma Luciderma )
  • सिरगु (Sirgu )
Renatus Nova के फायदे 

Renatus Wellness कंपनी का कहना है कि Renatus Nova कैप्सूल में मौजूद घटक कई बिमारियों को दूर करने के लिए मददगार है। जिसमे अनेकों नई और पुरानी बिमारी शामिल है। लेकिन इस पर कोई लिखित शोध हमारे पास मौजूद नहीं है। 

फ्रेंड्स आपको बता दें कि Renatus Nova को कोई भी ले सकता है जरुरी नहीं कि केवल जो बीमार है वही ले ,सामान्य व्यक्ति भी इसका सवाल कर सकता है ,इससे सेहत अच्छी बनी रहेगी। 

यह एक सप्लीमेंट्री मात्र है जिसमे मौजूद घटक अपने अलग अलग औषधीय गुणों के अनुसार बिमारियों को दूर करने में मददगार है। Renatus Nova से जिन बिमारियों का इलाज संभव हुआ है उनकी सूचि नीचे देखें -

1- शुगर (मधुमेह),2- ब्लड प्रेशर (B.P.),3- हृदय रोग,4- कोलेस्ट्रॉल,5- कैंसर,6- एड्स,7- दमा,8- लकवा ( paralysis ),9- स्वाइन फ्लू,10- थाइरोइड,11- माइग्रेन,12- थकान,13- आर्थराइटिस,14- गठिया,15- जोड़ों का दर्द,16-  कमर में दर्द,17-  बदन दर्द,18-  कमजोर हड्डियां,19- हड्डियों का पतला होना,20- ऑस्टिओपोरोसिस,21- सेक्सुअल समस्या,22- नपुसंकता,23- फर्टिलिटी,24- वीर्य संख्या बढाने में सहायक,25- गैंग्रीन,26- पुराना घाव,27- सर्वाइकल,28-  मोटापा,29- त्वचा / चर्म रोग,30- सोराइसिस,31- लूकोडर्मा,32- एलर्जी,33- नासूर,34- किडनी की समस्या,35- पथरी की समस्या,36- बवासीर,37- अलसर,38- एसिडिटी,39- गैस्ट्रायटिस,40- कोलाइटिस,41- श्वसन संबंधी समस्या,42- पाचन सम्बंधित रोग,43- एंटी एजिंग,44- झुर्रिया कम करना,45- एकाग्रता,46- डिटॉक्सीफिकेशन,47- ऊर्जा की कमी,48- नासूर,49- यूरिक एसिड का बढ़ना,50- मिर्गी,51- लीवर से जुडी कोई भी परेशानी,52- अनिद्रा,53- अनीमिया (खून की कमी),54- मानसीक तनाव,55- धूम्रपान / तम्बाकू वालो के लिए,56-कामकाजी लोगों के लिए ,57- अल्ज़ाइमर,58- पार्किंसंस डिसीज,59- खांसी ,60- प्रोस्टेट,61- साईनस,62- पेट में गैस बनना,63- पैर के तलवे मे जलन,64- आखों से संबंधित रोग,65- साइटिका,66- धात,67- स्वेद प्रदर,68- मlसिक धर्म (M.C.) अनियमितता,69- फाइलेरिया,70- बालों का झड़ना,71- प्रजनन क्षमता,72- पागलपन,73- कमजोर याददाश्त,74- बच्चो/बुजुर्गों/महिलाओं के लिए संपूर्ण आहार,75- स्वाइन फ्लू

नोट- आपका रिजल्ट आपके शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immune System) के अनुसार आएगा।  
  • कुछ लोगों को 10 से 20 दिन में 
  • कुछ लोगों को 20 से 50 दिन में
  • कुछ लोगों को 50 से 90  दिन में
  • कुछ को 6 से 8 महीने में रिजल्ट मिल जाता है।
सभी रोगों का एक समाधान रेनाटास् नोवा

Renatus Nova से पैसे कैसे कमाएं 



फ्रेंड्स आपको ऊपर रेनाटस नोवा के गुणों के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है ,अब आप समझ गए होंगे कि ये कितना महत्वपूर्ण और उपयोगी दवा है। चलिए अब बात करते है इससे मिलने वाले इनकम के बारे में। 

Renatus Nova आपको गंभीर बिमारी से राहत देने के साथ ही आपको लाखों रूपये का इनकम भी देता है ,दोस्तों अब आप सोचेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है ,तो आपको बताना चाहूंगा ये बिलकुल संभव है ,अब आपको इसी के बारे में बताने वाले है। 

RENATUS NOVA के पैकेज 

Renatus Nova के बिजनेस प्लान में सामान्य रूप से पांच पैकेज रखा गया है आप किसी भी पैकेज से ज्वाइन कर सकते है ,पैकेज का डिटेल आप नीचे चित्र के माध्यम से समझें। 





Renatus Nova के बिजनेस प्लान में आप जितने भी अमाउंट से ज्वाइन करते है उतने का प्रोडक्ट आपको मिल जाता है इस प्रोडक्ट को आप स्वयं उपयोग में ला सकते है या फिर किसी जरुरत मंद को बेच सकते है। इससे आपकी रजिट्रेशन हो जाएगी और आप बिजनेश शुरू कर सकते है। 

बिजनेश शुरू कैसे करें 



Renatus Wellness बिजनेस शुरू करने के लिए आप ऊपर बताये गए किसी भी पैकेज से ज्वाइन कर सकते है। और ज्वाइन करने के बाद आपको अपने नीचे लेफ्ट और राइट में एक एक व्यक्ति को ज्वाइन कराना है ,बस इतना ही करने पर आपका इनकम शुरू। 

आपने जिसे ज्वाइन कराया है वह भी अपने नीचे (1 :1 ) करते जायेगा ,जैसे जैसे Pair मैच होगा आपको बोनस मिलते जायेगा। 


जैसे जैसे आपके नीचे लोग जुड़ते जायेंगे आपको इनकम बढ़ते जाएगा ,ये इनकम इतना हो सकता है ,जो आप सोच भी नहीं सकते ,जी हाँ दोस्तों आप एक साल में ही आप 20 लाख तक इनकम ले सकते है। इसे आप नीचे दिए टेबल के माध्यम से समझ सकते है। 


इस प्रकार आप Renatus Wellness बिजनेस के माध्यम से एक साल में 20 लाख रूपये तक कमा सकते है ,और इसे आप ऊपर बताये गए डिटेल के अनुसार संभव कर सकते है। 

बिजनेश शुरू करने के लिए आपको किसी लीडर के साथ जुड़ना होगा चाहे तो आप सीधे कंपनी  अपनी आईडी लगवा सकते है। अधिक जानकारी के लिए आप Renatus Wellness के वेबसाइट www.renatuswellness.net पर विजिट करें। 

Renatus Wellness बिजनेस में ज्वाइन करने के लिए आप सभी पहलुओं का अच्छे से जाँच परख कर लें और ये भी ध्यान रखें कि आप जिनके साथ काम कर रहे है ओ भी विश्वास करने योग्य हो। 

आज का हमारा यह लेख Renatus Wellness (Renatus Nova) Full Plan In Hindi . रेनाटस नोवा से घर बैठे लाखों रूपये कैसे कमाएं  ,,कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं। और  इसी प्रकार कोई अच्छा प्लान हो तो भी बताएं। जिससे लोगों तक जानकरी पहुंचा सकें। 

Post a Comment

31 Comments

  1. sir yes mene v join kiya h and hmara pura focus h iski or

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bilkul sir aap focus se kaam kijiye ,success jarur milega ,,,,,aur artical ko sheyar jarur karen .

      Delete
  2. Mujhe watsp kro ya mujhe no. Do plz. 9719165586

    ReplyDelete
  3. For join in all over India please contact 9569580779

    ReplyDelete
  4. मेरे साथ ज्वाइन hone के लिये call या व्हाट्सप्प करें 9352145890 अच्छा सपोर्ट करूँगा नाम महेंद्र राज चौधरी

    ReplyDelete
  5. Join now 7398113830 bahut hi behtrin plan hai iska join krne ke liye call kare.

    ReplyDelete
  6. Vinod kr patel 9123280457
    form
    jharkhnd
    Join ke liye Sampark Kare

    ReplyDelete
  7. Pawan from jammu
    Contact any person
    Please call me-8492000902

    ReplyDelete
  8. जॉइनिंग के लिए संपर्क करें 8737986216 पर

    ReplyDelete
  9. joining ke liye sampark kre 7974930806

    ReplyDelete
  10. Jinko join krna hai vo contact krain mere no pr 7018267577

    ReplyDelete
  11. Whatsapp or call me 7018267577

    ReplyDelete
  12. Join me to call me at 80530-87514 full spot

    ReplyDelete
  13. Join karne k liye call ya WhatsApp kare 9406152311 bastar chattisgarh

    ReplyDelete
  14. Renatus Wellness Pvt LTD Business aap sab karna chahte hai..to turant Contact me what's app no - 8349177816/& call 9301706465

    ReplyDelete
  15. यदि आप RenatusNova ज्वाइन करना चाहते हैं तो मुझे इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं,Dr.Vinod Bais.Mandla.(mp)09425138520.

    ReplyDelete
  16. Renatus Nova ज्वाइन करना चाहते हैं तो इस नंबर पर सम्पर्क कर सकते है, Rohit kumar(up)
    8392840715

    ReplyDelete