HTML/JavaScript

Cisco Webex Password Reset Kaise Karen . क्या आप Webex Meet का पासवर्ड भूल गए है -ऐसे बनायें नए पासवर्ड


Cisco Webex में New Password कैसे बनायें 

पढ़ाई तुंहर दुआर के अंतर्गत ऑनलाइन क्लास  के लिए विद्यार्थी और शिक्षकों को जोड़ने के लिए कई तरह के एप्प PLAY STORE में  उपलब्ध है। जिसके माध्यम से शिक्षक और विद्यार्थियों के बीच कम्युनिकेशन होता है। 

यदि आप ऑनलाइन क्लास लेते है तो कोई न कोई मोबाइल एप्प जरूर उपयोग में लाते होंगे , वैसे इनमे से दो मोबाइल एप्प ज्यादा प्रचलित है  ,जिनका नाम है Zoom App और Cisco Webex App .



Zoom App से यदि आप ऑनलाइन क्लास या कोई मीटिंग लेना चाहते है तो इसकी पूरी जानकारी के लिए आप इसे पढ़ें - Zoom App से ऑनलाइन क्लास कैसे लेते है यहाँ से जानें।  

ऑनलाइन क्लास लेने के लिए Cisco Webex App को अधिकांश शिक्षकों द्वारा उपयोग में लाया जाता है। यदि आप भी इस एप्प  को उपयोग करना  चाहते है तो सबसे पहले आपको इसमें अकाउंट बनाना होगा ,Cisco Webex में अकाउंट बनाने के लिए इसे पढ़ें - Cisco Webex में Account कैसे बनायें। 

ऑनलाइन क्लास कैसे बनायें 

cgschool.in में सभी शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास लेना अनिवार्य किया गया है। ऑनलाइन क्लास कैसे बनायें इसके बारे में हमारे पिछले आर्टिकल में बताया गया है यदि भी जानना चाहते है कि ऑनलाइन क्लास कैसे बनायें तो आप नीचे दिए गए आर्टिकल को जरूर पढ़ें। 
Cisco Webex  पॉसवर्ड  क्या है ? 

Cisco Webex एक Live Video Shareing App है जिसके माध्यम से ऑनलाइन क्लास का सञ्चालन वर्तमान में किया जा रहा है। उम्मीद करते है आप भी ऑनलाइन क्लास में Cisco Webex का उपयोग करते होंगे।

आज के आर्टिकल में आपको बताएँगे कि -यदि आप Cisco Webex का पासवर्ड भूल गए तो उसे रिसेट कैसे करें अर्थात नए पासवर्ड कैसे बनायें। इसके लिए Forgot Password कैसे करें  ?

पासवर्ड रिसेट  कैसे करें ये जानने के पहले आपको ये जानना भी जरुरी है कि Cisco Webex पासवर्ड क्या है और इसे कैसे बनाते है ? Webex Meeting में पासवर्ड बनाने की पूरी प्रक्रिया के लिए इसे पढ़ें - Cisco Webex में पासवर्ड कैसे बनायें -पूरी  जानकरी 

क्या आप Cisco Webex का पासवर्ड भूल गए है 

यदि आप ऑनलाइन क्लास के लिए उपयोग में लाये जाने वाले वीडियो शेयरिंग एप्प Webex Meeting का पासवर्ड भूल गए है तो ,किसी भी क्लास में न तो ज्वाइन कर सकते है और न ही ऑनलाइन क्लास या मीटिंग ले सकते है।

इसे पढ़ें >> वर्चुअल क्लास कैसे शुरू करें 

फ्रेंड्स यदि आप भी वेबेक्स मीटिंग का पासवर्ड भूल गए है तो आपको ये जानना बहुत जरुरी है कि इसके पासवर्ड को कैसे रिसेट करें। आपको यहाँ एक बात जानना और जरुरी है कि आप एक ईमेल से केवल एक बार ही cisco webex में रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

यदि आप दूसरा ईमेल आईडी बनाना चाहते है तो ,इसकी पूरी प्रक्रिया जानने के लिए इसे पढ़ें - Email Id कैसे बनायें -Gmail अकाउंट की पूरी जानकारी 

Webex Meeting का Password कैसे Reset करें 

Webex Meet का पासवर्ड याद रखना आपके लिए बहुत जरुरी है यदि पासवर्ड भूल गए है तो परेशान होने की आवश्यकता नहीं है ,आप आसानी से इसे रिसेट भी कर सकते है अर्थात आप दुसरा पासवर्ड बना सकते है।

Cisco Webex में नया पासवर्ड बनायें 


Cisco Webex में नया पासवर्ड बनाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप को ध्यान से पढ़ें और आसानी से पासवर्ड बनायें -

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में Install किये गए गए Webex Meet को ओपन करें और SIGN IN पर क्लिक करें। 
  • अब नए पेज में Next पर टैप करें। फिर webex के लिंक पर टैप करें। 
  • Enter Password वाला पेज ओपन होगा यहाँ आपको Forgot Password पर टैप करना है। 
  • अब आपको Email Address भरना है जिसे Cisco Webex में रजिस्टर किये है ,साथ ही आपको दिए गए कैप्चा कोड को भरकर Submit बटन पर टैप करें। 
आज के आर्टिकल में Cisco Webex Password Reset Kaise Karen  की पूरी जानकारी आसान स्टेप में बताया गया है। उम्मीद करते है ये लेख आपको पसंद आया होगा। इसी प्रकार की उपयोगी जानकारी हमारे वेबसाइट www.abdsnews.com के माध्यम से दिया जाता है। 

पढ़ाई तुंहर दुआर में ऑनलाइन क्लास सम्बन्धी सभी जानकारी आप हमारे वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते है। नीचे सभी आर्टिकल का लिंक दिया गया है इसे जरूर पढ़ें। 

Post a Comment

0 Comments