HTML/JavaScript

LLF Online Course Registration | Prarambhik Bhasha Shikshan Online Course | प्रारंभिक भाषा शिक्षण ऑनलाइन कोर्स के लिए पंजीयन करें



प्रारंभिक भाषा शिक्षण- ऑनलाइन कोर्स 2020 रजिस्ट्रेशन 

शिक्षा विभाग में शिक्षकों के लिए विभिन्न ऑनलाइन कोर्स का सञ्चालन इस समय किया जा रहा है जिसमे सभी शिक्षक अपना योगदान दे रहे है और शासन के निर्देशों का पालन भी कर रहे है। चलिए आज इसी नए तकनीक और योजना के बारे में जानकारी साझा करते है। 

दोस्तों आज आपको प्रारंभिक भाषा शिक्षण -ऑनलाइन कोर्स के बारे में बताएँगे। यह कार्यक्रम Learning Language Foundation (LLF ) द्वारा संचालित है जिसमे पंजीयन करके शिक्षक ऑनलाइन कोर्स कर सकते है। 

llf

ऑनलाइन कोर्स के लिए पंजीयन के बारे में इसके पहले भी बताया गया है। कोर्स शुरू हो चूका है। ऑनलाइन कोर्स कुल पांच हफ्ते है जो 25 मई से शुरू हो चूका है और 28 जून तक चलेगा। 
ऐसे शिक्षक जो अभी तक इसमें अपना पंजीयन नहीं किये है उनके लिए एक बार फिर से मौक़ा दिया गया है। जो भी शिक्षक अपना पंजीयन करना चाहते है वे LLF के आधिकारिक वेबसाइट में जाकर पंजीयन कर सकते है। आपको  पंजीयन करने के लिंक इसी आर्टिकल में भी दिया गया है। 

रजिस्ट्रेशन के लिए दिए गए लिंक में क्लिक करके आप अपने मोबाइल नंबर से पंजीयन कर सकते है। पंजीयन के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड आप अपने मोबाइल नंबर को ही बना सकते है। चलिए फ्रेंड्स आपको बताते है पंजीयन की पूरी प्रक्रिया। 

 LLF Online Course Registration 



प्रारंभिक भाषा शिक्षण ऑनलाइन कोर्स में जिन शिक्षकों ने अभी तक पंजीयन नहीं किया है उनके लिए फिर से पोर्टल को पंजीयन के लिए खोला गया है। जो शिक्षक पहले से रजिस्ट्रेशन कर चुके है उनको रजिस्ट्रेशन करने की आवश्यकता नहीं है। 

चलिए फ्रेंड्स आपको रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को सरल रूप में और आसान स्टेप के माध्यम से बताते है। नीचे बताये गए स्टेप का फॉलो करके आप llf online course के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है। 

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल या कम्प्यूटर में क्रोम ब्राउज़र में जाएँ और गूगल में llf के ऑफिसियल लिंक को सर्च करें। लिंक नीचे दिया गया है। 

LLF ऑनलाइन कोर्स पंजीयन लिंक  https://bit.ly/guest_mis


  • अब पंजीयन वाले पेज में अपने मोबाइल नंबर भरें और next बटन पर क्लिक करें 
  • दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और फार्म में आवश्यक जानकारी भरें। पूरा फार्म भर लेने के बाद SAVE बटन पर टैप करें। 
  • फार्म भरते समय ध्यान रखना है जिस भाग में स्टार (*) बना है उसको भरना अनिवार्य है। 
  • अपना नाम अंग्रेजी में ध्यान से और सही भरें क्योंकि ये नाम ही आपके प्रमाण पत्र में लिखा जाएगा। 
  • फार्म भरने की तिथि 31 मई से 1 जून 12 बजे रात तक है। इस दिए गए समय सीमा में आप अपना पंजीयन कर सकते है। 
  • पंजीयन करने के बाद आपको पोर्टल में जाकर लॉगिन करना है। और ऑनलाइन कोर्स शुरू करना है। 
  • LLF पोर्टल में लॉगिन करने और कोर्स शुरू करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर टैप करें। इस लिंक से आपको पूरी प्रक्रिया मिल जायेगा। 
इसे भी पढ़ें 


Post a Comment

0 Comments